जशपुर कलेक्टर ने ली कृषि विभाग, सहकारिता, अपेक्स बैंक एवं समिति प्रबंधकों की बैठक : की किसान क्रेडिट कार्ड प्रगति की समीक्षा

समदर्शी न्यूज़, जशपुर : कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने कलेक्ट्रेट के मंत्रणा सभा कक्ष में कृषि विभाग, सहकारिता विभाग, अपेक्स बैंक नोडल अधिकारी एव समिति प्रबंधकों की बैठक ली।

उन्होंने जिले के किसानों को शत लाभान्वित करने के लिए कृषि विकास अधिकारियों, वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारियों एवं समिति प्रबंधकों से किसान क्रेडिट कार्ड प्रगति के संबंध में गहन समीक्षा की। कलेक्टर ने प्रत्येक विभागीय अधिकारी कर्मचारी को किसान क्रेडिट कार्ड से मिलने वाले लाभ को समझाने निर्देश दिए।

उन्होंने अधिक से अधिक किसानों को केसीसी के लिए प्रोत्साहित एवं प्रेरित करें जिससे अधिक से अधिक किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड का लाभ मिल सके। बैठक में  उप संचालक कृषि विभाग, सहायक सहकारिता पंजीयकअधिकारी, अपेक्स बैंक नोडल अधिकारी एव समिति प्रबंधक उपस्थित थे।

 कलेक्टर ने उपसंचालक कृषि विभाग को निर्देशित करते हुए कहा कि किसान क्रेडिट कार्ड में प्रगति लाने के लिए कृषि विभाग के अधिकारियों का नियमित समीक्षा करने कहा।  उन्होंने किसान क्रेडिट कार्ड शत प्रतिशत किसानों का बने इसे ध्यान में रखकर टीम भावना से बेहतर कार्य करें और अधिक से अधिक किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड योजना से लाभान्वित करें।

   इस दौरान कलेक्टर ने धान खरीदी एवं उठाव के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने किसानों के टोकन काटने की स्थिति की जानकारी ली तथा किसानों को किसी प्रकार के परेशानी नहीं हो चाहिए सभी प्रकार की व्यवस्थाएं बेहतर करने के निर्देश दिए तथा सही समय में उठाव हो सके व्यवस्था सुनिश्चित करने कहा।

Advertisements
error: Content is protected !!