कलेक्टर ने लोकनिर्माण विभाग के कार्यो की ली समीक्षा बैठकए कार्यों को निर्धारित समयावधि के साथ पूर्ण करने के साथ ही गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दें-कलेक्टर

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जशपुर. कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल ने आज कलेक्टर सभाकक्ष में लोकनिर्माण विभाग के विभागीय कार्याें की समीक्षा बैठक ली। इस अवसर पर संयुक्त कलेक्टर अखिलेश साहू, जशपुर एवं पत्थलगांव अनुभाग के कार्यपालन अभियंता, समस्त एसडीओ, उप अभियंता सहित निर्माण इकाई उपस्थित थे। कलेक्टर श्री अग्रवाल ने लोक निर्माण विभाग के अंतर्गत भवन, सड़क सहित सेतु निर्माण के अद्यतन स्थिति की जानकारी लेते हुए निर्माण कार्य में गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने एवं निर्धारित समयावधि में पूर्ण करने के निर्देश दिए। साथ ही बैठक में अनुपस्थित एवं निर्माण कार्य में धीमी प्रगति पर नाराजगी जाहिर करते हुए संबंधित एसडीओ एवं ठेकेदार को नोटिश जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी एसडीओ एवं ठेकेदार निर्माण कार्य में प्रगति लाए। इस हेतु उन्होंने मानव संसाधन एवं आवश्यक उपकरण एवं मशीन बढ़ाने के निर्देश दिए।

बैठक में कलेक्टर ने छत्तीसगढ़ रोड़ डेव्लोपमेंट कार्पोरेशन लिमिटेड की कार्याें की समीक्षा करते हुए सड़क निर्माण के अद्यतन स्थिति की जानकारी भी ली। उन्होंने लंबित भू-अर्जन प्रकरणों को निर्धारित समय-सीमा में निराकृत कर मुआवजा राशि संबंधित भू-स्वामी को प्रदान करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि भू-अर्जन प्रकरणों को अनुविभागीय अधिकारी राजस्व तथा संबंधित विभाग प्राथमिकता के साथ निराकृत करें। कलेक्टर ने भू-अर्जन में अपेक्षित विभाग एवं भू-अर्जन अधिकारियों को समन्वय के साथ कार्य करने को कहा ताकि प्रकरणों का समय पर निराकरण हो सके।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!