थाना प्रभारी लैलूंगा के नेतृत्व में की जा रही है मुसाफिर और बाहरी तत्वों की सघन जांच… छोटे-छोटे व्यवसाय करने के बहाने आकर रह रहे आपराधिक तत्वों पर रखी जाएगी नज़र !

Advertisements
Advertisements

मकान मालिकों को भी बाहर से आकर किराया में रहने वाले लोगोका पूरा रिकार्ड रख कर थाना में सबसे पहले मुसाफिर दर्ज कराकर मकान किराया में देने को कहा गया है.

समदर्शी न्यूज़ – रायगढ़ : थाना क्षेत्र में बाहर से आने वाले लोगों की नियमित मुसाफिरी दर्ज नहीं होने से चोरी, लूट जैसी वारदातें होते देखा गया है। ऐसे तत्व अक्सर सूने मकान और कम सदस्य वाले परिवारों पर नजर रखकर वारदात को अंजाम देने के बाद फरार हो जाते हैं। जिसे ध्यान में रखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सदानंद कुमार के मार्गदर्शन में लैलूंगा पुलिस ने बाहरी लोगों की पतासाजी का अभियान चलाते हुए किराये में रहने वाले फेरी वाले, कबाड़ी का कार्य करने वाले, गैस सिलेंडर बनाने वाले सभी मुसाफिरों को थाना लाकर पूछताछ किया गया, साथ ही उनके पूरे रिकार्ड पता करके मुसाफिर दर्ज कराया गया है। वहीं मकान मालिकों को भी हिदायत दिया गया है कि बाहर से आकर किराया में रहने वाले लोगों का पूरा रिकार्ड रख कर थाना में सबसे पहले मुसाफिर दर्ज कराकर मकान किराया में देने को कहा गया है।

लैलूंगा थाना प्रभारी मोहन भारद्वाज द्वारा पुलिस की टीम लगाकर थाना क्षेत्र के गांव सहित शहरी क्षेत्रों में कबाड़ी का काम करने वाले तथा अन्य कार्य करने वाले लोगों पर नजर रखने का निर्देश दिया गया है, बड़ी संख्या में बाहरी लोग छोटे-छोटे व्यवसाय करने के बहाने आकर रह रहे हैं। सोने-चांदी के कंगन साफ करने, जुड़ी-बूंटी बेचने, राशि वाला नग बेचने का धंधा करने वाले लोग वर्तमान में जिले के अनेक थाना क्षेत्रों में निवास कर रहे हैं। ऐसे लोग किराए का मकान लेकर या फिर खुले स्थानों में तंबू लगाकर रहते हैं।

इस बीच वे दुकानों और मकानों का रेकी करते हैं इसके बाद चोरी की वारदात को अंजाम देकर अपना बोरिया बिस्तर समेट कर फरार हो जाते हैं। इसके बाद ऐसे लोगों को पकड़ना पुलिस के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है। एसएसपी सदानंद कुमार ने सभी थानेदारों को निर्देश दिया गया है कि बाहरी लोगों को बिना मुसाफिरी दर्ज किए थाना क्षेत्र में रहने ना दिया जाए। इसके अलावा जिनकी मुसाफिरी दर्ज की जा रही है, उस पर सतत निगरानी रखी जाए।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!