जागरूकता : खरसिया पुलिस ने ग्राम देवगांव के  रहवासियों को किया अपराधों के प्रति जागरूक……

समदर्शी न्यूज़, रायगढ़ : आज 7 जनवरी 2023 को ग्राम देवगांव में खरसिया पुलिस की टीम द्वारा जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कर ग्रामीणों को अपराधों के प्रति जागरूक किया गया ।

जागरूकता कार्यक्रम में थाना खरसिया के उप निरीक्षक मनीष कांत, सहायक उप निरीक्षक लक्ष्मी राठौर और आशिक रात्रे ने ग्रामीणों को वर्तमान में हो रहे विभिन्न प्रकार के ऑनलाइन फ्रॉड जैसे मोबाइल पर फेक कॉल, सोशल मीडिया से जुडे अपराध, एटीएम कार्ड, KYC अपडेट के नाम पर आने वाले कॉल के संबंध में जानकारी देकर ऐसे कॉल पर अपनी कोई निजी जानकारी नहीं देने कहा गया और न ही अंजान व्यक्ति के कहने पर कोई मोबाइल ऐप डाउनलोड करें या कोई अंजान लिंक को क्लिक करें।

कार्यक्रम में उपस्थित महिलाओं को महिला संबंधी “अभिव्यक्ति ऐप”, महिला सबंधी अपराध तथा मुआवजा, विधिक संबंधी जानकारियां दिया गया और गांव में फेरी वालों, जेवर सफाई करने वालों से सावधान रहने बताया गया । खरसिया पुलिस द्वारा सड़क दुर्घटना के संबंध में वाहन चलाते समय यातायात नियमों का पालन करने तथा जुआ- सट्टा, शराब के व्यसन से दूर रहने एवं झगड़ा विवाद में न पड़कर डॉयल 112 या थाना प्रभारी खरसिया को कॉल कर पुलिस सहायता लेने कहा गया । जागरूकता कार्यक्रम में काफी संख्या में गांव के महिला-पुरूष, बच्चें उपस्थित थे ।

Advertisements
error: Content is protected !!