अम्बिकापुर में संभाग स्तरीय कार्यकर्ता अभिनंदन समारोह : प्रधानमंत्री ने आदिवासी समाज से मुख्यमंत्री बनाकर किया सरगुजा और बस्तर अंचल को गौरान्वित, मोदी की गारंटी का एक-एक वादा पांच साल में पूरा करेंगे – मुख्यमंत्री विष्णु देव साय

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, रायपुर : मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा है कि आदिवासी बहुल सरगुजा अंचल की सभी 14 सीटें आपने जीतकर भाजपा को दी। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने आदिवासी समाज से मुख्यमंत्री बनाकर बस्तर और सरगुजा अंचल के आदिवासी समाज को सम्मानित और गौरवान्वित किया है। छत्तीसगढ़ में पहली बार भाजपा ने आदिवासी समाज के एक बेटे को मुख्यमंत्री का दायित्व सौंपा है।

मुख्यमंत्री श्री साय ने अम्बिकापुर में आयोजित संभाग स्तरीय कार्यकर्ता अभिनंदन समारोह में मां महामाया की  पावन धरती को अभिनंदन करते हुए कहा कि आप सभी की मेहनत से सरगुजा संभाग को हमने कांग्रेस मुक्त किया है, सीतापुर जैसी विधानसभा सीट हम पहली बार जीते। मोदी की गारंटी में एक-एक वादा पांच साल में पूरा करेंगें। उन्होंने कहा कि हमें विरासत के रूप में खाली खजाना मिला है लेकिन हम किसानों से किये सभी वादे  पूरे करेंगे। श्री साय ने कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर फिर से लोकसभा के लिए जमकर मेहनत करने का संकल्प दिलाया और कहा कि अब हमें छत्तीसगढ़ में लोकसभा की सभी 11 सीटों में जीत का  परचम लहराना है। मुख्यमंत्री श्री साय ने कहा कि कांग्रेस का ओवरकॉन्फिडेंस आप सभी ने देखा था, इसी विपरीत समय में श्री ओम माथुर ने कहा था कि निश्चित ही हम यहां सरकार बनाएंगे और वैसा ही हुआ, अब छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार बनाने का श्रेय आप सभी को जाता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ में हमारी सरकार बने मात्र 25 दिन हुए हैं, 25 दिनों में ही हमने कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए। विधानसभा चुनाव के समय हमारे प्रधानमंत्री ने कहा था कि सरकार बनते ही हम गरीबों को आवास देंगे, हमने सरकार में आते ही यह वादा पूरा किया और 18 लाख से ज्यादा आवासहीन गरीब परिवारों के हित में निर्णय लिया। मोदी की गारंटी में किसानों से दो साल का बकाया बोनस भुगतान करने का वादा भी हमने 25 दिसंबर को सुशासन दिवस के अवसर पर पूरा कर दिया है। हमने 12 लाख से ज्यादा किसानों को 3700 करोड़ रुपए से ज्यादा का भुगतान कर दिया है। इसी तरह 3100 रुपए प्रति क्विंटल में धान खरीदी, 5500 रुपए प्रति मानक बोरा तेंदुपत्ता की खरीदी, महतारी वंदन योजना के अंतर्गत विवाहित माताओं-बहनों को सालाना 12000 रुपए की सहायता जैसे कई अहम निर्णय हमने लिए हैं।

छत्तीसगढ़ प्रभारी श्री ओम माथुर ने कहा कि सारे सर्वे यही कह रहे थे कि हम चुनाव हार रहे हैं, मीडिया वाले कहते रहे कि हम हार रहे हैं लेकिन मैंने नहीं माना। मैंने अपने कार्यकर्ताओं की नब्ज टटोली और निर्णय लिया कि मैं आक्रामक रूप से चुनाव लड़ूँगा। सरगुजा संभाग में मेरा 4-5 बार आना हुआ है। मैं अपने सैनिकों को प्रणाम करता हूं जिन्होंने मेरी बात मानकर संभाग की 14 सीटें हमें जिता दी। उन्होंने कहा कि मैं यह संदेश दिल्ली भेजना चाहता हूं कि कोई भी रुकावट आ जाए, हम लोकसभा की छत्तीसगढ़ की सभी सीटें नरेंद्र मोदी जी को जिताकर देंगे। अब लोकसभा चुनाव आ रहे हैं, हमें छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीटें जितनी हैं, जिसके लिए बिना थके काम करना होगा। आप सभी संकल्प लीजिए कि आगामी तीन महीने तक कोई भी बूथ मेरी पहुंच से न छूटे, जहां कमी है उन्हें दूर कीजिए।

श्री माथुर ने कहा कि पूरी दुनिया हमारे बारे में सोचती थी कि हिंदुस्तान अनपढ़ों का देश है, लेकिन जबसे श्री नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री बने हैं, विश्व में पहली बार किसी ने वसुधैव कुटुंबकम की बात की है। मोदी जी ने कहा था कि क्यों न एक दिन ऐसा हो कि सब स्वस्थ रहने के लिए एक साथ विश्व योग दिवस मनाएं। आज हम पूरी दुनिया में मजबूती के साथ आगे बढ़ रहे हैं, अमेरिका के राष्ट्रपति कहते हैं कि अगर शांति कोई ला सकता है तो भारत के प्रधानमंत्री मोदी ला सकते हैं। हमने मोदी जी से वादा किया है कि लोकसभा में 11 कमल खिलाकर उन्हें उपहार देंगे। 

उपमुख्यमंत्री श्री अरुण साव ने कहा कि सरगुजा संभाग के कार्यकर्ताओं ने प्रचंड बहुमत से सीतापुर, अम्बिकापुर जैसे विधानसभाओं के बड़े-बड़े सूरमाओं को हराकर दिखाया है। आप सभी की मेहनत के बदौलत आज सरगुजा कांग्रेसमुक्त हो गया है। श्री साव ने कहा कि सत्ता हमारे लिए सेवा का माध्यम है, सरगुजा के रुके हुए विकास को तेज करने का काम हम सबको करना है। उपमुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा ने कहा कि आने वाला चुनाव मोदी जी का चुनाव है। अब आपका हर कदम मोदी जी को जिताने के लिए आगे बढ़ना चाहिए, हमें यह संकल्प लेकर आगे बढ़ना है कि छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीटें हमें जिताकर हम सबके नेता नरेंद्र मोदी जी को देनी हैं।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री किरण सिंह देव ने सभी का धन्यवाद करते हुए कहा कि जो किसी ने सोचा ही नहीं था, हमारे कार्यकर्ताओं ने कर दिखाया। बस्तर से लेकर सरगुजा तक जीत का परचम लहरा दिया। कांग्रेस की सरकार ने इन पांच वर्षों में छत्तीसगढ़ को कहां से कहां पहुंचा दिया था, आज प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी है, अब जनता को मोदी की गारंटी का लाभ मिलेगा। हमें 11 की 11 लोकसभा सीटें जिताकर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को देना है। इस अवसर पर रामप्रताप सिंह, मंत्री रामविचार नेताम, मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल, मंत्री श्रीमती लक्ष्मी रजवाड़े, विधायक भैय्यालाल रजवाड़े सहित पार्टी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!