मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की पहल से दो मरीजों का निःशुल्क इलाज हुआ शुरू : मुख्यमंत्री ने कहा पूरा छत्तीसगढ़ मेरा परिवार, ख्याल रखना मेरी जिम्मेदारी

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, जशपुर : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की पहल से,गंभीर बीमारी से जुझ रहे लोगों को उपचार में लगातार सहायता मिल रही है। फुट क्लब की बीमारी से जुझ रहे मासूम दिगंबर यादव और संजय ताम्रकार का रायपुर के मेडिकल कालेज में उपचार शुरू कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार 5 साल के दिगंबर यादव के माता पिता ने एक सप्ताह पहले,बगिया स्थित सीएम निवास में दिगंबर के इलाज में सहायता की उम्मीद लिये पहुंचे थे। यहां उन्होनें बताया कि क्लब फुट के कारण दिगंबर को चलने फिरने में काफी परेशानी होती है। इस बीमारी के इलाज के लिए वे सालों से भटक रहें हैं। जिससे,उनका बहुत रूपया खर्च हो चुका है। वहीं संजय ताम्रकार एक सड़क दुर्घटना में घायल हो गए थे। दुर्घटना में उनके एक पैर का घुटना टूट गया था। उपचार कराया लेकिन  घुटने का जुड़ाव सही ना हो पाने के कारण उनकी समस्या बढ़ गई। रायपुर के एक नीजि चिकित्सालय में जांच कराने में चिकित्सक ने घुटने का आपरेशन कराने की सलाह दी है और इसका खर्च 1 लाख रूपये बताया है। प्रार्थी के अनुसार संबंधित अस्पताल में आयुष्मान कार्ड भी मान्य नहीं किया जाता है।

संजय ताम्रकार ने मुख्यमंत्री साय से उपचार में आर्थिक सहायता देने की प्रार्थना की थी। दोनों मरीजों के उपचार के लिए,मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के निर्देश पर रायपुर के मेडिकल कालेज में व्यवस्था की गई है। दिगंबर यादव का जांच के बाद विशेषज्ञ चिकित्सकों ने पैर में प्लास्टर बांध कर दवा दिया गया है। दिगंबर के स्वजनों को चिकित्सकों ने 15 दिन बाद फिर से जांच के लिए अस्पताल बुलवाया है। उपचार शुरू होने से दोनों मरीजों के स्वजनों को बीमारी से राहत की उम्मीद बढ़ गई है। इसके लिए उन्होनें मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल का आभार जताया है।

छत्तीसगढ़वासी मेरा परिवार,देखाभाल की जिम्मेदारी मेरी –

इंटरनेट मिडिया एक्स में,फुट क्लब की बीमारी से जुझ रहे मासूम दिगंबर की समस्या का उल्लेख करते हुए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने एक में पूरे छत्तीसगढ़ को अपना परिवार बताया है। इस पोस्ट में उन्होनें कहा कि प्रदेश का मुखिया होने के नाते इस परिवार की देखभाल करना मेरी जिम्मेदारी है। उल्लेखनिय है कि बीते वर्ष दिसंबर माह में विधानसभा चुनाव के परिणाम और मुख्यमंत्री के रूप में विष्णुदेव साय का नाम घोषित होने के बाद से जिले के कांसाबेल ब्लाक का बगिया गांव बीमारी से जुझ रहे लोगों की उम्मीद का केन्द्र बन गया है। बीते एक माह के दौरान बगिया में उपचार एंबुलेंस और शव वाहन उपलब्ध कराने के लिए 50 से अधिक काल दर्ज किया जा चुका है। इन सभी जरूरतमंदों को,मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की पहल से सहायता उपलब्ध कराया गया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!