सरगुजा पुलिस द्वारा थाना बतौली क्षेत्र के अंतर्गत चलित थाना का किया गया आयोजन : चलित थाना में विधिक जागरूकता के साथ-साथ आम नागरिकों की समस्याओं का मौक़े पर किया गया निराकरण.

समदर्शी न्यूज़ – अंबिकापुर : जनता एवं पुलिस के मध्य परस्पर सम्बन्ध स्थापित करने के उद्देश्य से पुलिस अधीक्षक सरगुजा श्री सुनील शर्मा (भा.पु.से.) के निर्देशन में सभी ग्रामीण थाना छेत्रो में चलित थाना का आयोजन कर आम नागरिकों को लाभान्वित करने के दिशा निर्देश दिए गए हैं। इसी क्रम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री पुपलेश कुमार, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस सीतापुर श्री राजेंद्र मंडावी के नेतृत्व में थाना प्रभारी बतौली उपनिरीक्षक सी.पी.तिवारी द्वारा आज दिनांक को थाना बतौली अंतर्गत ग्राम बासाझाल में चलित थाना का आयोजन किया गया, जिसमें तिरग, सलीयाडीह एवं आसपास के नागरिको को चलित थाना में जनजागरूकता अभियान के अंतर्गत विधिक अधिकारों के प्रति जागरूक किया गया एवं मौक़े पर ही कई समस्याओं का निराकरण किया गया।

चलित थाना के दौरान आम नागरिकों को महिला सशक्तिकरण, बच्चों एवं महिलाओं से संबंधित अपराध, साइबर अपराध एवं ऑनलाइन ठगी, यातायात के नियमों, नशे के दुष्प्रभाव आदि के बारे में विस्तार से चर्चा कर जागरूक किया गया एवं ग्राम में बाहर से आने वाले फेरी वालों, मुसाफिरों की जानकारी थाना को देने के साथ-साथ आम नागरिकों को सतर्क एवं सावधान रहने की अपील की गई। सामाजिक एवं अन्य धार्मिक कार्यक्रमों में ध्वनि विस्तारक यंत्रों को निर्धारित समय सीमा में उपयोग करने की हिदायत दी गई। चलित थाना के दौरान आम नागरिकों को जंगली हाथियों से बचने के उपाय एवं शासन की कल्याणकारी योजनाओं से भी अवगत कराया गया।

चलित थाना के दौरान ग्राम पंचायत के आम नागरिकगण, पंचायत जनप्रतिनिधि, वन विभाग, राजस्व विभाग के अधिकारी कर्मचारी सहित पुलिस विभाग के अधिकारी कर्मचारी सम्मिलित रहे।

Advertisements
error: Content is protected !!