बैंक में पैसा जमा करने गये व्यवसायी की जेब से 40 हजार रुपये नगद की चोरी करने वाले आरोपी को कुनकुरी पुलिस ने घंटे भर में किया गिरफ्तार, पतासाजी में सी.सी.टी.व्ही. फुटेज की रही महत्वपूर्ण भूमिका

समदर्शी न्यूज़, कुनकुरी/जशपुर मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थी कपिल प्रसाद गुप्ता उम्र 64 साल दिनांक 09.01.2024 के दोपहर में कुनकुरी स्थित एक बैंक में 40 हजार रू. जमा करने गये थे, पैसे को अपने पैंट के जेब में जमा पर्ची सहित रखे थे, उसी दौरान उन्हें ज्ञात हुआ कि जेब में रखा नगदी रकम 40 हजार उनके जेब में नहीं था कोई अज्ञात चोर ने उक्त रकम को चोरी कर लिया था।

प्रार्थी ने तुरंत थाना कुनकुरी आकर घटना की सूचना दिया। प्रार्थी की रिपोर्ट पर उमनि. एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डी. रविशंकर (IPS) के निर्देशन एवं मार्गदर्शन में कुनकुरी पुलिस द्वारा तत्काल बैंक एवं रोड के CCTV फूटेज को चेक कर संदेही की पतासाजी की गई एवं कुनकुरी से ग्राम बम्हनी थाना दुलदुला तक पुलिस द्वारा मोटर सायकल से भाग रहे संदेही दिनेश साहू का पीछा कर उसे अभिरक्षा में लेकर पूछताछ किया गया।

पूछताछ में आरोपी दिनेश साहू ने प्रार्थी के जेब से चोरी करना स्वीकार किया एवं उसके कब्जे से 40 हजार रू. एवं घटना में प्रयुक्त होंडा साईन मोटरसायकल को जप्त किया गया। आरोपी का कृत्य उक्त धारा सदर का अपराध पाये जाने से आरोपी को दिनांक 09.01.2024 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया। 

प्रकरण की विवेचना एवं आरोपी को गिरफ्तार करने में उप निरीक्षक सुनील सिंह, स.उ.नि. मनोज साहू, म.प्र.आर. अलिका पैंकरा, आर. 597 पूनमलाल, आर. जितेन्द्र गुप्ता, आर. चंद्रशेखर बंजारे का सराहनीय योगदान रहा।

Advertisements
error: Content is protected !!