यातायात जागरूकता : जोबी कॉलेज और हाई स्कूल में यातायात पुलिस ने दी छात्रों को ट्रैफिक नियम की जानकारी…..!

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, रायगढ़ : वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार के दिशा निर्देशन एवं ट्रैफिक डीएसपी रमेश चन्द्रा के मार्गदर्शन पर यातायात पुलिस रायगढ़ द्वारा स्कूल और कॉलेज के छात्र-छात्राओं को यातायात के प्रति जागरूक करने अभियान चला रही है । यातायात पुलिस दूरस्थ ग्रामीण अंचलों के स्कूल और कॉलेज में भी जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करना प्रारंभ किया गया है ।

इसी कड़ी में आज 09 जनवरी को शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जोबी और शासकीय शाहीद वीर नारायण महाविद्यालय जोबी जाकर छात्र छात्राओं को यातायात नियमों की जानकारी दी गई । थाना प्रभारी यातायात निरीक्षक रोहित बंजारे तथा हेड कांस्टेबल मुकेश चौहान द्वारा छात्रों को यातायात दौरान बरती जाने वाली सावधानियां बताये ताकि हादसों से बचा जा सके । उन्होंने दुपहिया में तीन सवारी, वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग और तेज गति से वाहन चलाने से बचने कहा गया ।

ट्रैफिक टीआई रोहित बंजारे ने छात्रों को बताया कि बिना लायसेंस वाहन ना चलावें, 16 से 18 आयु वर्ग वाले किशोरों को ‘विदाउट गियर’ 50 सीसी से कम वाहन वाले दोपहिया चलाने लर्निंग लाइसेंस के लिये अप्लाई करना होगा । यदि छोटे बच्चे वाहन चलाते पकड़े गये तो उनके अभिवाहक पर कार्रवाई की जाती है ।

छात्रों को बताया गया कि सफर के दौरान असावधानी और लापरवाही से वाहन चलाने के कारण दुर्घटनाएं बढ़ गई है । हमेशा दो पहिए वाहनों को चलाते समय हेलमेट का प्रयोग करें और चार पहिया तथा बड़े वाहनों में सीट बेल्ट लगाए । वाहन चलाते समय साथ में वाहन के कागजात, हेलमेट, लाइसेंस समेत जरूरी कागजात लेकर चलें । छात्रों से कहा गया कि वे अपने घर और आसपास के लोगों को भी यातायात के नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित करें ।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!