मुख्यमंत्री की पहल से जशपुर जिले के तीन स्कूलों को मिली शिक्षकों की कमी से मुक्ति

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, जशपुर : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की पहल से शिक्षकों की कमी से लंबे समय से परेशान अभिभावकों को बड़ी राहत मिली है। जिले के तीन स्कूलों में पढ़ाई व्यवस्था सुचारू बनाएं रखने के लिए शिक्षकों को नियुक्त किया गया है।

जानकारी के अनुसार बगीचा विकाखण्ड के हाईस्कूल रायकेरा में भूगोल, अंग्रेजी, हिंदी, संस्कृत, विज्ञान और गणित विषय के शिक्षकों की कमी थी। स्कूल के छात्रों के अभिभावकों ने समस्या से बगिया स्थित सीएम निवास को अवगत कराते हुए बताया था कि शिक्षकों के ना होने से बच्चों की पढ़ाई पर बुरा असर पड़ रहा है।

अभिभावकों का कहना था कि माध्यमिक शिक्षा मंडल ने बोर्ड परीक्षाओं की समय सारणी घोषित कर दी है। ऐसे में शिक्षकों के ना होने से,बच्चों का भविष्य बिगड़ने की आशंका बनी हुई है। अभिभावकों की समस्या को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल को रायकेरा स्कूल में शिक्षक की कमी दूर करने का निर्देश दिया।

कलेक्टर डॉ. मित्तल ने तत्काल कार्रवाई करते हुए इस स्कूल में 6 शिक्षकांे का संलग्न करते हुए सत्रांत तक अध्यापन कार्य कराने का आदेश दिया है। इसी तरह फरसाबहार के फोकटपारा प्राथमिक शाला में रोशन लाल रावटे को संलग्न किया गया है। दुलदुला ब्लाक के करडेगा स्कूल की महिला शिक्षक अनुपमा किंडों को जिला ग्रंथालय के प्रभार से मुक्त कर वापस मूल संस्था में पदस्थ किया गया है। ताकि करडेगा स्कूल की पढ़ाई प्रभावित ना हो।

उल्लेखनीय है कि विष्णुदेव साय के छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री बनने के बाद कांसाबेल विकासखण्ड के बगिया स्थित सीएम निवास में जिले भर से लोग समस्या लेकर पहुंच रहें हैं। जहॉ समस्याओं का त्वरित निराकरण किया जा रहा है। बता दें कि मुख्यमंत्री साय ने शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में प्राथमिकता से काम करने का निर्देश अधिकारियों को दिया है। बहरहाल स्कूलों में शिक्षकों की कमी दूर होने से छात्र और उनके अभिभावक काफी प्रसन्न हैं। उन्होनें इस कार्रवाई के लिए मुख्यमंत्री और कलेक्टर का आभार जताया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!