चक्रधरनगर पुलिस ने महापल्ली चौक पर कार सवार युवकों से लूटपाट करने वाले चार आरोपियों को किया गिरफ्तार….. भेजा गया रिमांड पर !

समदर्शी न्यूज़ – रायगढ़ : 01 जनवरी 2024 को बनोरा आश्रम से दर्शन कर वापस रायगढ़ लौट रहे कार सवार युवकों के साथ महापल्ली चौक पर मनी चंदेल नाम के युवक और उसके साथियों द्वारा गाली-गलौच, मारपीट कर 8,000/- रूपये लूट कर फरार हो गये थे। चक्रधरनगर पुलिस द्वारा कल फरार चारों आरोपियों को ग्राम कोतरलिया और पतरापाली पूर्व में दबिश देकर पकड़ा गया, जिन्हें लूटपाट के अपराध में रिमांड बाद जेल भेजा गया है।

प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार घटना को लेकर गौशाला पारा रायगढ़ में रहने वाले स्वराज शर्मा (20 साल) द्वारा 01 जनवरी को थाना चक्रधरनगर में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी कि दिनांक 01 जनवरी 2024 को अपने कार में प्रथम शर्मा और आदित्य श्रीवास्तव के साथ बनोरा आश्रम दर्शन के लिये गया था, जहां से शाम करीब 5:00 बजे वापस घर लौटते समय महापल्ली चौक मेन रोड़ में चलती कार के सामने एक मोटर सायकल में सवार चार लड़के आ गये और कार रूकवाकर बाहर निकलने के लिये बोले। कार से उतरने पर चारों लड़कों द्वारा बेवजह गाली गलौच कर शर्ट, पैंट के जेब की तलाशी लेने लगे, जिन्हें मना करने पर हाथ-मुक्का से मारपीट कर जेब में रखे करीब 8000/-रूपये को निकाल लिये।

जब उन लड़कों का मोबाईल पर विडियो बनाने लगा तो वे लड़के वहां से भाग गये। घटना को देख रहे व्यक्तियों से उन लड़कों के संबंध में पूछने पर कोतरलिया और पतरापाली पूर्व के रजत, शुभम चौहान, सुनील व मनी चंदेल के होने का पता चला। घटना के लिखित आवेदन पर थाना चक्रधरनगर में आरोपियों पर लूटपाट का अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया। विवेचना के दरम्यान टीआई चक्रधरनगर निरीक्षक प्रशांत राव एवं स्टाफ जाकर ग्राम कोतरलिया और पतरापाली में आरोपियों की पतासाजी की गई। घटना के बाद से ही चारों लड़के गांव से फरार पाये गये। थाना प्रभारी द्वारा आरोपियों की सूचना देने मुखबीरों को तैनात कर रखा गया था।

कल दोपहर मुखबीर की सूचना पर चक्रधरनगर पुलिस द्वारा चारों आरोपियों को उनके गांव में दबिश देकर पकड़ा गया है। पूछताछ में आरोपियों ने अपना जुर्म स्वीकार किया, जिनसे घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल सीजी 13 वी 1853 की जप्ती कर आरोपी (1) रजत चौहान पिता रविशंकर चौहान उम्र 19 साल निवासी कोतरलिया थाना चक्रधरनगर जिला रायगढ़, (2) शुभम चौहान पिता रविशंकर चौहान उम्र 23 साल निवासी पतरापाली पूर्व थाना चक्रधरनगर, (3) नवदीप चंदेल उर्फ मनी चंदेल उम्र 23 साल निवासी पतरापाली पूर्व थाना चक्रधरनगर, (4) सुनील चौहान पिता स्व. सुभाष चौहान 33 साल निवासी पतरापाली पूर्व थाना चक्रधरनगर को लूट के अपराध में गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है। इस प्रकरण के आरोपियों की पतासाजी, गिरफ्तारी में थाना प्रभारी चक्रधरनगर निरीक्षक प्रशांत राव अहेर, उपनिरीक्षक जी.एल. साहू और हमराह स्टॉफ की विशेष भूमिका रही है।

Advertisements
error: Content is protected !!