खाद्य मंत्री दयालदास बघेल राष्ट्रीय युवा दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए, स्वामी विवेकानंद को किया नमन

समदर्शी न्यूज़, रायपुर : राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर बेमेतरा जिले के कॉलेज परिसर में कार्यक्रम आयोजित किया गया। खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के मंत्री श्री दयालदास बघेल ने स्वामी विवेकानंद की जयंती में शामिल हुए और उन्हें नमन किया। श्री बघेल प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम से वर्चुअली जुड़े। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र के नासिक में आयोजित राष्ट्रीय युवा दिवस कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

युवा दिवस पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सम्बोधन के सीधे प्रसारण को सुनने की व्यवस्था जिला प्रशासन बेमेतरा द्वारा शासकीय पंडित जवाहरलाल नेहरू स्नाकोत्तर महाविद्यालय में की गई थी।

कार्यक्रम में विधायक दीपक साहू, सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने देश के विकास में युवाओं के योगदान पर अपने विचार व्यक्त किए। कलेक्टर श्री शर्मा ने राजधानी रायपुर जैसा युवाओं के लिए नालंदा परिसर बेमेतरा में भी बनाने पर ज़ोर दिया।

इस अवसर पर फोटोयुक्त निर्वाचक नामावली का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण का स्टॉल भी  लगाया गया। कॉलेज के छात्र-छात्राओं और युवकों द्वारा कार्यक्रम की प्रस्तुति दी गयी। यातायात जागरूकता, पोषण एवं आहार, केवीआईसी स्टार्टअप के उत्पादों, पीएमईजीपी लाभार्थियों आदि पर केंद्रित मेगा कार्यक्रम के साथ विभिन्न प्रदर्शनी, गतिविधियों, नामांकन, जागरूकता अभियानों के साथ ही साथ स्टॉल भी लगाये गये। अतिथियों द्वारा मतदाता जागरूकता में उत्कृष्ट कार्य करने वाले युवाओं को प्रमाण पत्र दिया गया।

Advertisements
error: Content is protected !!