खाद्य अधिकारी ने धान खरीदी केंद्र करडेगा, कस्तूरा, दुलदुला, तपकरा का किया निरीक्षण, किसानों के धान को तौलते समय तौल का पूरा ध्यान रखने निर्देश दिए

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, जशपुर : खाद्य अधिकारी खुमेश्वर सिंह ने करडेगा, कस्तूरा, दुलदुला, तपकरा  के धान खरीदी केंद्र का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने  धान बेचने आए कृषकों से चर्चा करते हुए धान खरीदी केंद्र में दी जा रही सुविधाओं की जानकारी ली। उन्होंने बारदाने की उपलब्धता, धान की गुणवत्ता, टोकन काटने की प्रक्रिया और किसानों को दी जानी वाली भुगतान की जानकारी ली। उन्होंने समितियों में किसानों के धान को तौलते समय तौल का पूरा ध्यान रखने और वास्तविक किसानों का ही धान खरीदने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि धान उपार्जन केन्द्र की नियमित रूप से मॉनिटरिंग की जाए और प्रतिदिन किसानों, समिति के सदस्यों से चर्चा करने कहा। उन्होंने प्रतिदिन प्रगति की रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए।उन्होंने  खरीदी की गई धान, धान की उठाव, स्टैग व्यवस्था, नमी मापी मशीन, बरदाना आदि की जानकारी ली।

खाद्य अधिकारी खुमेश्वर सिंह ने धान खरीदी  सुचारू रूप से संचालित हो किसानों को  किसी प्रकार  परेशानी न हो व्यवस्था सुनिश्चित करने कहा। उन्होंने मौसम को देखते हुए कवर व्यवस्था कर ढांकने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्धारित मात्रा में धान खरीदी किया जाना है उसी मात्रा में धान खरीदी करे और जिस दिन का टोकन कटा है उसी दिन का धान खरीदी करना सुनिश्चित करें। निरीक्षण के दौरान सहायक पंजीयन अधिकारी अनिल तिर्की सहित अन्य उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!