मंत्री दयालदास बघेल ने किया बेमेतरा जिले के नवागढ़ विकासखण्ड के ग्राम ढनढनी में जूनी सरोवर मेला स्थल का निरीक्षण, संबधित अधिकारियों क़ो दिए ज़रूरी दिशा निर्देश

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, बेमेतरा : बेमेतरा जिले के नवागढ़ विकासखण्ड के ग्राम ढनढनी में एक दिवसीय जूनी सरोवर मेला 25 जनवरी को होगा ह।  आज एक दिवसीय जूनी सरोवर मेला की तैयारियों का जायजा लेने खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग मंत्री श्री दयाल दास बघेल मेला स्थल पहुँचे। कलेक्टर श्री रणबीर शर्मा  और ज़िला अधिकारी साथ थे। उन्होंने सभी आवश्यक व्यवस्था हेतु अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। जिलाधीश ने होने वाले आयोजन के संबंध मे सभी आवश्यक तैयारियां समय पर पूर्ण कर लेने के निर्देश दिए। मंत्री श्री बघेल ने मेला के शांतिपूर्ण आयोजन हेतु व्यवस्था सुनिश्चित करने अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा की मेले में आने वाले लोगों को कोई भी परेशानी का सामना न करना पड़े, इसके लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

बता दें कि हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी 17 जनवरी से 25 जनवरी तक छेर-छेरा पुन्नी के पावन अवसर पर श्रीमद्भागवत महापुराण व विशाल मेला का आयोजन किया जा रहा है।मेला स्थल पर सरोवर के उत्तर-पश्चिम में बूढ़ा महादेव का मंदिर है जिसके ऊपर दुर्गा माता का मंदिर है। बूढ़ा महादेव के पूर्व में काली मॉं व हनुमान जी का मंदिर हैं। बूढ़ा महादेव के पश्चिम में यज्ञ स्थल है। यज्ञ स्थल के दक्षिण में ज्योति कक्ष व मंच है। जूनी मेला का परिसर 14 एकड़ में फैला हुआ है । इस परिसर पर मेला अवधी में विभिन्न व्यवसायिक प्रतिष्ठान एवं मनोरंजन केन्द्र सजा होता है । इस मेले में आस-पास के क्षेत्रवासीयों के साथ-साथ दूर-दूर के आस्थावन पर्यटक भी पहुॅचते हैं ।

उन्होंने मेला स्थल,सरोवर,हेलीपेड,मंच व्यवस्था, पार्किंग, सुरक्षा व्यवस्था, पेयजल, विद्युत व्यवस्था आदि की जानकारी ली। कलेक्टर ने संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए कि वे अपने सफाई कर्मचारियों को मेला स्थल में तैनात करें।सरोवर की साफ सफाई कराने,मंदिर परिसर और सरोवर के चारो तरफ पौधे लगवायें।मंदिर के टूटे हुए गेट एवं रेलिंग को सही करवाने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती लीना कमलेश मण्डावी, एडीएम डॉ. अनिल बाजपेयी, नवागढ़ एसडीएम युगल किशोर उर्वशा,  मेला आयोजन समिति के पदाधिकारी विजय सिन्हा पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष प्रह्लाद रजक, मोंटी साहू ,विकाश तंबोली, गौरव साहू, धर्मेंद साहू ,निलू राजपूत, निखिल साहू, राकेश मोहन शर्मा, सरपंच प्रतिनिधि गण सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!