श्री रामलला प्राण प्रतिष्ठा को लेकर राममय हुआ पूरा जशपुरनगर, रणजीता स्टेडियम में जिला स्तरीय कार्यक्रम का होगा आयोजन, एल.ई.डी. स्क्रीन पर किया किया जाएगा महोत्सव का सीधा प्रसारण

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, जशपुर : अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरे प्रदेश और देश में हर्षोल्लास का माहौल है। ऐसे में सोमवार को होने वाले महोत्सव को लेकर जशपुर नगर सहित पूरे जिले में भी जोर-शोर से तैयारियां की जा रही है।  पूरा जशपुर  राममय हो गया है, सभी राम जी की भक्ति में लीन हो गए हैं।  शासन-प्रशासन द्वारा भी कई आयोजन किए जा रहे  है।  जिसमें मुख्य रूप से जिला प्रशासन की सहयोग से जशपुर शहर स्थित रणजीता स्टेडियम में श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव का सीधा प्रसारण किया जाएगा। जिसके लिए एलईडी स्क्रीन भी लगाई गई है, जिससे हजारों लोग एक साथ सीधा प्रसारण देख सकेंगे।  प्रातः 10:00 बजे से दोपहर  2:00 बजे तक कार्यक्रम आयोजित होंगे।  कार्यक्रम के पश्चात प्रसाद वितरण भी किया जाएगा। इस दिन का सभी लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस दिन को पूरे जशपुर जिले  में महापर्व के रूप में मनाया जाएगा।  सभी घरों व मंदिरों में पूजा पाठ व दीपोत्सव किया जाएगा।

इस अवसर पर जशपुर बजारडांड़ स्थित लक्ष्मी गुड़ी मंदिर से प्रातः 8:00 बजे  बाईक रैली निकाली जाएगी । इसके आलावा शाम को बस स्टैड स्थित  हनुमान मंदिर में 108 बार हनुमान चालीसा का पाठ, शृंगार एवं शोभा यात्रा निकाली जाएगी। श्रीराम लला जी के इस भव्य महोत्सव को लेकर जिला भर के सभी मंदिर भवनों को रंगबिरंगी लडिय़ों से सजाया गया है , वहीं मंदिर भवनों में दीप उत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा। जिसमें शहर स्थित श्री बालाजी मंदिर, हनुमान मंदिर, श्री कृष्ण मंदिर सहित अन्य मंदिर शामिल हैं । शहर  के सभी मार्गो में ध्वज व भगवान श्री राम के प्रतिमा स्वरूप फ्लेक्स लगाए जा गए है यहां पर कई कार्यक्रम आयोजित की जाएगी ।  भजन मंडलियां सुंदरकाण्ड पाठ सहित भजन गायन की प्रस्तुति देंगे । रामलला प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर हर वर्ग में उत्साह देखा जा रहा है। बच्चों से लेकर बुजुर्ग में काफी उत्साह देखा जा रहा है। गौरतलब है कि 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान श्रीराम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा होगी।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!