बच्चों से जुड़ी अश्लील वीडियो एवं फोटो को सोशल मीडिया में अपलोड करने वाले दो युवक, चाईल्ड पोर्नोग्राफी के अपराध में सिटी कोतवाली जशपुर पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर भेजे गये न्यायिक रिमांड पर !

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – जशपुरनगर : सोशल मीडिया के दौर में लगातार चाईल्ड पोर्नोग्राफी Child Pornography  (possession, manufacture, distribution) के मामले सामने आ रहे हैं। पुलिस मुख्यालय नया रायपुर से सिटी कोतवाली जशपुर को गत दिवस प्राप्त हुये दो साइबर टीप लाईन मामले की जांच सिटी कोतवाली जशपुर के विवेचकों द्वारा की गई। विवेचना के उपरांत प्रकरण के आरोपीगण समीर भगत एवं बजरंग राम को उनके निवास से दिनांक 28 जनवरी 2024 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।

ज्ञातव्य है कि इंटरनेट पर बच्चों से जुड़ी अश्लील फोटो/वीडियो अपलोड करने या देखने पर एनसीआरबी (NCRB) दिल्ली की शाखा द्वारा संबंधित व्यक्ति पर कार्यवाही के लिये राज्य के पुलिस मुख्यालय को टीप लाइन प्रेषित की जाती है। इसी क्रम में जिला मुख्यालय जशपुर स्थित सायबर सेल से थाना सिटी कोतवाली जशपुर को प्राप्त हुये सायबर टीप लाइन की जांच-विवेचना के दौरान थाना प्रभारी जशपुर द्वारा घटना में प्रयुक्त हुये मोबाईल नंबर का सेवा प्रदाता कंपनी से जानकारी लेकर उक्त मोबाईल के धारकों की पतासाजी कर उनके निवास से अभिरक्षा में लेकर पूछताछ करने पर समीर भगत द्वारा माह अक्टूबर 2022 में सोशल मीडिया एप से महिला एवं बच्चों से संबंधित अश्लील वीडियो एवं बजरंग राम द्वारा फरवरी 2022 में चाईल्ड पोर्नोग्राफी से संबंधित फोटो सोशल मीडिया में अपलोड करना पाया गया। आरोपी समीर भगत के विरुद्ध घटना से संबंधित साक्ष्य नष्ट करने पर धारा 201 भा.द.वि. जोड़ी गई है एवं आरोपी बजरंग राम से घटना में प्रयुक्त मोबाईल इत्यादि को जप्त किया गया है।

प्रकरण की विवेचना एवं आरोपीगणों को गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी जशपुर निरीक्षक रविशंकर तिवारी, हायक निरीक्षक श्वर वारले, हायक निरीक्षक मनोज सिंह, प्रधान आरक्षक 354 कार्तिक भगत, आरक्षक 350 हेमंत कुजूर का सराहनीय योगदान रहा है

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!