थाना सरकंडा क्षेत्र में लगाई गई पुलिस चौपाल : पुलिस चौपाल में आमजनों से रूबरू होकर सुनी गई समस्याएं, आम जनों से प्राप्त शिकायत को तत्काल निराकरण करने किया गया आश्वस्त.

समदर्शी न्यूज़ – बिलासपुर : मिली जानकारी के अनुसार आज दिनांक 29 जनवरी 2024 को थाना सरकंडा क्षेत्र के बंधवापारा में जिले के पुलिस अधीक्षक श्री संतोष कुमार सिंह के निर्देशन तथा अतरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) श्री राजेंद्र कुमार जायसवाल, नगर पुलिस अधीक्षक (कोतवाली) श्रीमती पूजा कुमार के मार्गदर्शन में आज पुलिस चौपाल का आयोजन किया गया। आयोजन में मुख्य रूप से आमजनों से रूबरू होकर सभी को पुलिस चौपाल के उद्देश्यों के बारे में विस्तृत रूप से बताया गया।

विदित हो कि बिलासपुर जिले में नशे के विरुद्ध जन जागरूकता अभियान “निजात” चलाया जा रहा है, जिसके अंतर्गत नशे में संलिप्त लोगों को नशे से दूर रहने की समझाईश देने के साथ ही नशे से दूर होने के तरीकों तथा विशेषज्ञों द्वारा थाना स्तर पर लगातार काउंसलिंग के संबंध में विस्तृत रूप से बताया गया। इसके साथ ही आम जनों से अपील की गई की यदि कहीं पर भी नशे से संबंधित कोई भी सामान की बिक्री हो रही है, तो इसकी सूचना तत्काल संबंधित थाने को दें, जिस पर शत प्रतिशत करवाई करने के बारे में बताया गया। इसके साथ ही पुलिस चौपाल कार्यक्रम के तहत आम जनों से उनकी समस्याओं के संबंध में विस्तृत रूप से चर्चा की गई तथा थाना क्षेत्र में बीट प्रभारी को उसके बीट में प्रत्येक जानकारी होने के साथ ही बीट में निवासरत प्रत्येक नागरिक तथा अपराधिक तत्वों के संबंध में जानकारी होना बताया गया।

कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों को उनके बीट प्रभारी से रूबरू कराया गया, ताकि भविष्य में किसी भी प्रकार की कोई समस्या होने पर लोगों को तत्काल बीट प्रभारी से मदद मिल सके। इसके साथ ही निजात कार्यक्रम तथा पुलिस चौपाल के माध्यम से पुलिस को अपने बीच में पाकर आम लोग काफी उत्साहित नजर आए तथा कार्यक्रम के उद्देश्यों को समझकर इस कार्यक्रम में भरपूर सहयोग देने के लिए अपनी सहमति दिए।

पुलिस चौपाल में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) श्री राजेंद्र जायसवाल, नगर पुलिस अधीक्षक (कोतवाली) श्रीमती पूजा कुमार, थाना प्रभारी सरकंडा जयप्रकाश गुप्ता एवं स्टॉफ के साथ-साथ वार्ड पार्षद श्याम साहू एवं बड़ी संख्या में महिला समूह के सदस्य एवं इमलीभाटा, चौबेकॉलोनी, जोरापारा, बंधवापारा, नूतन कॉलोनी के लोग उपस्थित रहे। थाना क्षेत्र में इस तरह के कार्यक्रम लगातार अलग-अलग क्षेत्र में संचालित किये जाएंगे।

Advertisements
error: Content is protected !!