जिला चिकित्सालय जशपुर में बुधली बाई को दी जा रही है कीमोथेरेपी, जिले सहित समीपस्थ जिलों व राज्यों के लोगों को मिल रहा है सी.टी.स्कैन सेवा का लाभ

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, जशपुर: सिविल सर्जन सह मुख्य अस्पताल अधीक्षक जशपुर से प्राप्त जानकारी के अनुसार कांसाबेल विकासखण्ड के ग्राम पोगरों निवासी 60 वर्षीय श्रीमती बुधली बाई का पेट दर्द होने के कारण ईलाज हेतु होलीक्रॉस अस्पताल कुनकुरी में दिखाया गया। जहां से उन्हें उच्च चिकित्सा हेतु मेडिकल कॉलेज अंबिकापुर रिफर किया गया। रायपुर मेडिकल कॉलेज द्वारा कैंसर एन्डोमेट्रियम डिटेक्ट किया गया। कैंसर के ट्रीटमेंट हेतु निरंतर कीमोथेरेपी की आवश्यकता होती है।

बुधली बाई को वर्तमान में कीमोथेरेपी जिला चिकित्सालय जशपुर के दीर्घायु वार्ड में डॉ. लक्ष्मीकांत आपट चिकित्सा अधिकारी के मार्गदर्शन में सुश्री बसंती लकड़ा व श्रीमती अनिमा एक्का स्टाफ नर्स के द्वारा दी जा रही है। कैंसर फैलाव की जांच हेतु जिला चिकित्सालय में सी.टी. स्कैटन सेवाएं प्रारंभ होने से कैंसर के फैलव की सटीक जानकारी प्राप्त होने से कीमोथेरेपी दिए जाने में मदद मिल रहा है। जशपुर जिला एक दूरस्थ अंचल में स्थित है जिससे सी.टी.स्कैन सेवा का लाभ जिले के अलावा समीपस्थ जिलों व राज्यों के लोगों को मिल रहा है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!