सिविक एक्शन प्रोग्राम : 241 बस्तरिया बटालियन केरिपुबल द्वारा बॉलीबाल प्रतियोगिता का आयोजन, आठ टीमों ने लिया भाग

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, बस्तर : 241 बस्तरिया बटालियन CRPF द्वारा दिनांक 05 फरवरी को ग्राम राजूर, थाना दरभा, जिला बस्तर में सिविक एक्शन प्रोग्राम 2023-24 के अन्तर्गत बटालियन के उत्ताधिकार क्षेत्रों के युवाओं को खेल के प्रति प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से बॉलीबाल प्रतियोगिता का आयोजन करवाया गया, जिसमें आसपास से आये गांव छिंदभाहार, कोयनार सेड़वा, ककनार, लेण्ड्रा, केशापुर, कन्दीगुड़ा, कोयापाल, से कुल आठ टीमों ने भाग लेगे और अपनी खेल के प्रति प्रतिभा को प्रकाशित किया।

241 बस्तरिया बटालियन केरिपुबल द्वारा सिविक एक्सन प्रोग्राम के अन्तर्गत राजूर स्टेडियम में बॉलीबाल प्रतियोगिता के दौरान सभी खिलाड़ीयों को टी-शर्ट, स्पोर्ट किट, ट्रॉफी और मेड़ल से पुरस्कृत किया जायेगा जिसमें प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली टीम को रूपये 14,000/- प्रथम पुरुषकार तथा द्वितीय स्थान में आने वाली टीम को रूपये 7,000 के नगद पुरूषकार से सम्मानित किया जायेगा। इसके अतिरिक्त प्रतियोगिता समाप्ति के पश्चात फाईनल में पहुँचने वाली दोनों टीमों के खिलाड़ियों को 241 बस्तारिया बटालियन सीआरपीएफ द्वारा प्रमाण पत्र जारी किये जायेंगें जो कि उनके उज्जवल भविष्य के लिए लाभकारी सिद्ध होंगें इस दौरान आस-पास के ग्रामीण क्षेत्रों से आयी सभी टीमों ने इस प्रतियोगिता में बढ़-चढ़ कर भाग लिया और खेल के प्रति रूचि दिखाया।

इस टून्नामेंट का शुभारम्भ पदमा कुमार ए. कमाण्डेंट 241 बटालियन, द्वारा किया गया। इस दौरान 241 बस्तरिया बटालियन के कमाण्डेन्ट ने प्रातिभागी टीमों के खिलाडीयों को संभोधित करते हुए बताया कि यह बटालियन स्थानीय लोगों की सहायता के लिए हमेशा प्रतिबद्ध है तथा यह बटालियन अपने तैनाती स्थलों में स्थानीय लोगों के साथ समन्वय एवं सौहार्दपूर्ण भाव से कार्य कर रही है। पिछले काफी लम्बे समय से नक्सलवाद से जूझ रहें क्षेत्र के युवाओं के लिए भारत सरकार द्वारा चलाये जा रहें विभिन्न कार्यकम युवा पीड़ी के लिए एक वरदान साबित होंगें, खेल-कूद सम्बंधित प्रतियोगिता में भाग लेने से युवाओं का स्वास्थ्य ठीक रहेगा और उनका मानसिक व शारारिक विकास भी होगा केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल की बटालियन द्वारा अपने उत्ताधिकार क्षेत्रों में चालये जा रहें सिविक एक्शन कार्यकम एक सामाजिक सोहार्द का वातावरण बनाने में एक सार्थक कदम सिद्ध होगा, इन्ही कामनाओं के साथ खेल को हमेशा खेल खूद की भावना से खेलना चाहिये इससे हमें टीम वर्क में काम करने में मदद मिलती है।

कार्यकम के दौरान श्री पद्माकुमार ए. कमाण्डेंट 241 बटालियन, के अतिरिक्त, श्री नीरज पनवार सहायक कमाण्डेंट, डा० वर्षा रोज ओ जोन, डा० ब्रिजेश कुमार चिकित्सा अधिकारी, तुला राम कश्यप जपपथ सदस्य, श्री हरचन्द कश्यप, सरपंच ग्राम पंचायत सेडवा, घिरनाथ कश्यप सरपंच ग्राम लेण्ड्रा के साथ स्थानीय ग्रामीण एवं 241 बस्तरिया बटालियन के जवान मौजूद रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!