जशपुर जिला पंचायत सीईओ ने महतारी वंदन योजना आवेदन के सत्यापन कार्य का किया अवलोकन, दिए आवश्यक दिशा निर्देश

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, जशपुर : जिला पंचायत सीईओ अभिषेक कुमार ने सन्ना में चल रहे महतारी वंदन योजना आवेदन के सत्यापन कार्य अवलोकन किया गया। उन्होंने आवश्यक निर्देश दिए।

उल्लेखनीय है कि महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के उद्देश्य से महतारी वंदन योजना को लागू किया है। योजना के तहत आवेदन भरने का सिलसिला जारी है। इस योजना को लेकर जशपुर जिले की महिलाओं में भी काफी उत्साह हैं। इस योजना के अंतर्गत छत्तीसगढ़ के स्थानीय निवासी प्रत्येक विवाहित महिला जिनकी उम्र 21 वर्ष से अधिक हो उसे सालाना 12000 रुपए (प्रतिमाह 1000 रुपए) दिया जाएगा। जिसकी ऑफलाइन और ऑनलाइन आवेदन पंजीयन 05 फरवरी 2024 से जारी है। योजना के तहत जिले की 21 वर्ष से अधिक की सभी विवाहित, तलाकशुदा और विधवा महिलाओं से फार्म भरवाए जा रहे हैं। इसकी अंतिम तिथि 20 फरवरी 2024 है।

जिले भर में पंचायत और आंगनबाड़ी स्तर पर फॉर्म भरवाने के लिए शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। शिविरों में महिलाओं की काफी भीड़ उमड़ रही है। महतारी वंदन योजना के ऑनलाइन पोर्टल पर आवेदन पत्र की स्थिति ज्ञात करने की सुविधा प्रदान की गई है। ..mahtarivandan.cgstate.gov.in लिंक की सहायता से हितग्राही अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर या आधार नंबर दर्ज कर अपने आवेदन पर की गई कार्यवाही के संबंध में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!