जशपुर जिले में शत् प्रतिशत टीकाकरण के लिए चलाया जा रहा टीकाकरण महाअभियान, कोविड टीकाकरण के प्रति लोगों में दिख रहा उत्साहए युवा, बुजूर्ग, महिलाएं सभी आगे बढ़कर लगवा रहे टीका

Advertisements
Advertisements

कोविड से बचाव के लिए बुजूर्ग बुधूराम एवं सुधन साय ने लगावाया टीकाए लोगों से टीका लगाने किया अपील

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जशपुर. जिले में कोविड 19 से बचाव के लिए लगातार  ग्राम से शहर तक शिविर, डोरटूडोर सर्वे, एवं महाअभियान के तहत पात्र नागरिकों को कोविड टीका लगाया जा रहा है। जिससे की कोविड 19 के प्रभाव से लोगों को सुरक्षित रखा जा सके। जिले में टीकाकरण के प्रति काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। सभी युवा, बुजूर्ग, महिलाएं उत्साह के साथ इस अभियान में हिस्सा लेते हुए टीकाकरण अभियान को सफल बना रही है।

इसी कड़ी में पत्थलगांव तहसील के नगरपंचायत कोतबा के 79 वर्षीय निवासी बुजूर्ग श्री बुधूराम एंव 76 वर्षीय सुधन साय ने आज टीका लगवाया। उन्होनंे आम नागरिकों से अपील करते हुए कहा है उसके परिवार के सभी सदस्य टीका लगवा चुके हैं और आज मैने भी कोविड से बचाव के लिए टीका लगवाया है आप भी टीका अवश्य लगवाएं। उन्होंने कहा कि कोविड से सुरक्षा के लिए एकमात्र उपाय टीकाकरण है। इस हेतु सभी पात्र लोगों को टीका अवश्य लगाना चाहिए।

स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाईन के अनुसार गर्भवती, शिशुवती, विभिन्न बीमारियों से ग्रसित व्यक्ति, दिव्यांग, वृद्ध आदि भी टीका लगवा सकते हैं। कोविड से सुरक्षा टीका का कोई  शारीरक दुष्प्रभाव नहीं है। वैज्ञानिकों द्वारा प्रमाणित होने के बाद ही इसे टीकाकरण के लिए मान्यता दी गई है।

स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार टीकाकरण महाअभियान में आज शाम तक जिले में 641 सत्र आयोजित कर 9363 लोगों को टीका लगाया गया। जिसके अंतर्गत 2225 प्रथम डोज एवं 7138 द्वितीय डोज के टीकाकरण शामिल है। जिसके अंतर्गत् पत्थलगांव में 136 सत्र आयोजित कर 3435, कुनकुरी में 93 सत्र में 2993, दुलदुला 54 सत्र में 715, कांसाबेल में 62 सत्र में  797, फरसाबहार में 100 सत्र में 330, बगीचा  के 47 सत्र में 401, जशपुर एवं लोदाम के 97 सत्र में 281 तथा मनोरा के 52 सत्र में 411 व्यक्तियों का टीकाकरण किया गया एवं टीकाकरण का कार्य सतत जारी है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!