दहेज लोभी पति सहित परिजनों को किया गया गिरफ़्तार, दहेज में पाँच लाख रूपये और कार मायके से लाने की बात को लेकर शारीरिक, आर्थिक, मानसिक रूप से कर रहे थे प्रार्थिया को प्रताड़ित.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – बिलासपुर : प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थिया गीता मनहर पति गिरोदधाम मनहर उम्र उम्र 26 साल निवासी मायका ग्राम मुढीपार थाना बिल्हा जिला बिलासपुर ने अपने पति, सास, डेढसास के द्वारा दहेज में 05 लाख रूपये और कार मायके से लाने की बात को लेकर शारीरिक, आर्थिक, मानसिक रूप से प्रताड़ना के संबंध में आवेदन पेश किया था, जिसके अवलोकन पर धारा 498ए, 506,34 भादवि का पाये जाने से अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

पति, सास, एवं डेढ़सास के द्वारा दहेज के नाम से प्रताड़ित करने के सम्बंध में प्रार्थिया की शादी 26 अप्रैल 2018 में गिरोदधाम मनहर पिता धनाराम मनहर निवासी केंवाछी थाना बिल्हा जिला बिलासपुर के साथ सामाजिक रीति रिवाज के साथ हुआ था। इसके माता पिता सामर्थ्य के अनुसार कूलर, स्कूटी, पंखा, फ्रीज, आलमारी सोफा, वाशिंग मशीन, मिक्शी, ड्रेसिंग टेबल, घरेलू बर्तन, बडा पेटा व सोने चांदी के जेवरात दिये थे। मेरे दांपत्य जीवन में दो बच्चे हैं, एक बच्ची साढे चार साल व दूसरी बेटी तीन साल की है। दूसरी बच्ची के जन्म के लगभग एक महीने के बाद से ही इसके पति गिरौदधाम, सास पुत्रा कुमारी, डेढसास उषा कोषले के द्वारा दूसरी बच्ची भी लड़की हो जाने के कारण मानसिक रूप से प्रताड़ित करने लगे। जबकि दोनों बच्चियां सीजर से हुये है, इसके ससुराल वाले लड़की होने से संतुष्ट नहीं थे। ससुराल वालों को लड़का चाहिये था, इस कारण इसे और प्रताड़ित करने लगे।

प्रार्थिया के माता पिता के द्वारा दहेज में दिये सामानो को खराब है व कम सामान लाई है कहकर प्रताड़ित करने लगे इसके पति एवं सास के द्वारा अपने मायके से कार व पांच लाख रूपये लाकर दे तभी तेरे को रखेंगे कहकर मानसिक रूप से प्रताड़ित करने लगे। इसके पति दूसरी औरत को रखा है, अपनी पहली पत्नी को पसंद नहीं करता है, तुम अपने घर जाओ मैं तुमको नहीं रखूंगा कहकर अश्लील गालियां देते हुये जान से मारने की धमकी देते हुये मारपीट करने लगा। इसी बीच घर से रोज बाहर रहने लगा इसके द्वारा पूछे जाने पर गाली-गलौच, मारपीट करने लगा और तलाक चाहिये कहकर प्रताड़ित करने लगा दूसरी औरत रखा है।

निरीक्षक भारती मरकाम के द्वारा श्रीमान पुलिस अधीक्षक रजनेश सिंह और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गरिमा द्विवेदी के मार्गदर्शन में अपराध कायम कर आरोपितों को दिनांक 22 फरवरी 2024 को गिरफ्तार किया गया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!