धर्मस्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने की महानदी की महाआरती, भगवान श्री राजीव लोचन की पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों के खुशहाली की कामना की

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, रायपुर : राजिम कुंभ कल्प मेला के शुभारंभ अवसर पर मंदिर पहुंचकर धर्मस्व, संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने भगवान श्री राजीव लोचन की पूजा-अर्चना कर प्रदेश की खुशहाली की कामना की। इस अवसर पर आदिम जाति विकास एवं अनुसूचित जाति विकास, पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री श्री रामविचार नेताम, राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री श्री टंकराम वर्मा, महासमुंद सांसद श्री चुन्नीलाल साहू, कुरूद विधायक श्री अजय चंद्राकर, राजिम विधायक श्री रोहित साहू, अभनपुर विधायक श्री इंद्र कुमार साहू अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधि सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालुगण उपस्थित थे। 

अतिथिगणों ने आरती घाट पहुंचकर महानदी की महाआरती की। उल्लेखनीय है कि इस बार राजिम कुंभ कल्प में जबलपुर से आयी साध्वी प्रज्ञा भारती के साथ ग्यारह पंडितो ने मंत्रोच्चारण कर महानदी की महाआरती की। महाआरती में शिव स्त्रोत के बाद सामूहिक महाआरती की गई।

इस अवसर पर बड़ी संख्या में श्रद्धालुगणों के आरती के बाद जय-जय श्री राम के जयकारे से आरती घाट गूंज उठा। नदी स्थल अस्थाई रूप से स्थापित माता कौशल्या की प्रतिमा का पूजन किया। इस मौके पर धर्मस्व एवं पर्यटन मंत्री श्री अग्रवाल ने कहा कि राजिम के इस पवित्र धरती पर राजिम कुंभ का आयोजन हो रहा है। उन्होंने कहा कि राजिम कुंभ मेला के बाद भी यहां प्रतिदिन स्थानीय पंडितों द्वारा महानदी की आरती की जाएगी, जो नदी संरक्षण के लिए बहुत जरूरी है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!