आईआईएम रायपुर ने प्लूटस इन्वेस्टमेंट फंड का किया उद्घाटन

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, रायपुर : भारतीय प्रबंधन संस्थान रायपुर (IIM रायपुर) ने प्लूटस इन्वेस्टमेंट फंड का उद्घाटन किया, जो IIM रायपुर के वित्त क्लब – फिनाटिक्स द्वारा एक छात्र-नेतृत्व वाली निवेश पहल है। उद्घाटन 24 फरवरी 2024 को हुआ, जो संस्थान के लिए स्थायी वित्त को बढ़ावा देने और निवेश गतिविधियों में छात्रों की भागीदारी को प्रोत्साहित करने में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।

प्लूटस इन्वेस्टमेंट फंड का लक्ष्य छात्रों को निवेश प्रबंधन और वित्तीय निर्णय लेने में व्यावहारिक अनुभव प्रदान करना है। यह छात्रों को कक्षा में प्राप्त सैद्धांतिक ज्ञान को वास्तविक दुनिया के निवेश परिदृश्यों में लागू करने, उनके व्यावहारिक कौशल और वित्तीय बाजारों की समझ को बढ़ाने के लिए एक मंच प्रदान करता है।

उद्घाटन समारोह में ओरेकल के मुख्य वित्तीय अधिकारी एसएच कंवर सिंह और आईआईएम रायपुर के निदेशक प्रोफेसर राम कुमार काकानी उपस्थित थे। एसएच कंवर सिंह और प्रोफेसर एम राम कुमार ने आईआईएम रायपुर समुदाय के लिए प्लूटस इन्वेस्टमेंट फंड के उद्घाटन के अवसर पर लोगो का अनावरण किया।

कार्यक्रम में, प्रोफेसर राम कुमार काकानी ने अभिनव पहल के लिए अपनी सराहना व्यक्त की और छात्रों को अपने वित्तीय भविष्य को सुरक्षित करने के लिए शीघ्र निवेश करने के लिए प्रोत्साहित किया। डॉ. रंजन दासगुप्ता, एरिया चेयर, वित्त एवं लेखा, आईआईएम रायपुर ने भी प्लूटस इन्वेस्टमेंट फंड के लिए अपने विचार और अपेक्षाएं साझा कीं, और वित्त में रुचि रखने वाले छात्रों के लिए एक मूल्यवान शिक्षण मंच बनने की इसकी क्षमता पर प्रकाश डाला।

प्लूटस इन्वेस्टमेंट फंड के उद्घाटन के बाद, आईआईएम रायपुर के फाइनेंस क्लब, फिनैटिक्स ने फिनसमिट 2024 का आयोजन किया, जो प्रमुख कार्यक्रम था, जिसमें ‘सस्टेनेबल फाइनेंस: एलाइनिंग प्रॉफिट्स विद ए ग्रीन फ्यूचर’ विषय पर एक पैनल चर्चा हुई। पैनलिस्टों में श्री एसएच कंवर शामिल थे। सिंह, ओरेकल के सीएफओ, श्री पंकज श्रॉफ, पोर्टर के सीएफओ, और श्री आदित्य दमानी, क्रेडिट फेयर के संस्थापक। चर्चा का संचालन आईआईएम रायपुर के एरिया चेयर, वित्त एवं लेखा, डॉ. रंजन दासगुप्ता ने किया और आज के कारोबारी माहौल में टिकाऊ वित्त के महत्व पर मूल्यवान अंतर्दृष्टि प्रदान की।

कुल मिलाकर, प्लूटस इन्वेस्टमेंट फंड और फिनसमिट 2024 का उद्घाटन आईआईएम रायपुर के लिए स्थायी वित्त को बढ़ावा देने और अपने छात्रों के बीच वित्तीय साक्षरता और निवेश की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!