ब्रेकिंग जशपुर : आरईएस के कार्यपालन अभियंता को कलेक्टर ने जारी किया कारण बताओ नोटिस

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, जशपुर : कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने ग्रामीण यांत्रिकी सेवा जशपुर के कार्यपालन अभियंता विपिन राज मिंज को प्री.मै. कन्या छात्रावास भवन तमता का निर्माण कार्य नहीं कराये जाने पर नोटिस जारी किया है।

कलेक्टर ने विगत दिवस 06 फरवरी 2024 को समय-सीमा की बैठक में ग्रामीण यांत्रिकी विभाग के कार्यो का समीक्षा किया गया। जिसमें पाया गया कि प्री.मै. कन्या छात्रावास भवन तमता का निर्माण कार्य भूमि विवाद के कारण काम बंद था। वर्तमान में विवाद की स्थिति नहीं होने के कारण 09 फरवरी 2024 से निर्माण कार्य प्रारंभ किया गया है। ठेकेदार द्वारा 02 दिन निर्माण कार्य प्रारंभ कर काम बंद कर दिया गया। जबकि जमीन विवाद वर्तमान में किसी प्रकार का नहीं है। इसके बावजूद भी आर.ई.एस. के कार्यपालन अभियंता द्वारा प्री.मै. कन्या छात्रावास भवन निर्माण कार्य नहीं कराया जा रहा है। जिसके कारण प्री.मै. कन्या भवन निर्माण का प्रगति नहीं हो रही है। उक्त कृत्य पदीय कर्त्तव्यों के प्रति घोर उदासीनता को प्रदर्शित करता है, जो छ.ग. सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के नियम 3 के विपरीत है। 

कलेक्टर ने ग्रामीण यांत्रिकी सेवा जशपुर के कार्यपालन अभियंता विपिन राज मिंज को प्री.मै. कन्या छात्रावास भवन तमता का निर्माण कार्य प्रारंभ कर तीन दिवस के भीतर जवाब प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही जवाब संतोषप्रद नहीं होने पर नियमानुसार अग्रेत्तर कार्यवाही करने की बात कही है जिसके लिए कार्यपालन अभियंता जिम्मेदार होंगे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!