थाना प्रभारी भूपदेवपुर ने ली ग्राम कोटवारों की बैठक : पूंजीपथरा पुलिस ने भी कोटवारों को थाने में दिए सुरक्षा संबंधी निर्देश….!

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – रायगढ़ : पुलिस अधीक्षक रायगढ़ श्री दिव्यांग कुमार पटेल के निर्देशन पर थाना प्रभारियों द्वारा अपने क्षेत्र के कोटवारों को आहूत कर सुरक्षा एवं जागरूकता संबंधी निर्देश दिये जा रहे हैं। इसी क्रम में आज थाना प्रभारी भूपदेवपुर निरीक्षक रामकिंकर यादव द्वारा थाना क्षेत्र के ग्राम कोटवारों को थाना आहूत कर उनके गांव की समस्याओं के संबंध में विस्तृत चर्चा की गई। थाना प्रभारी ने वर्तमान में हो रही उठाईगिरी, साइबर ठगी की घटनाएं बढ़ने की जानकारी देकर ऐसे अपराधों से सजग रहकर गांवों के लोगों को बीट पुलिसकर्मी के साथ जागरूक करने कहा गया। थाना प्रभारी ने कोटवारों को उनके कार्य और पुलिस के प्रति उनकी जवाबदेही व दायित्व को बताया गया तथा निकटवर्ती चुनाव में उनकी विशेष पुलिस अधिकारी के रूप में भूमिका के बारे में बताया गया।

थाना प्रभारी ने बताया कि ग्रामीण अंचल में कोटवारों के जरिये पुलिस की प्रत्येक गतिविधियों पर नजर रहती है, इसलिए गांव में बाहर से आए व्यक्तियों को थाने में मुसाफिरी दर्ज कराने आवश्यक रूप से बतायें और गांव में किसी प्रकार की घटना, दुर्घटना होने पर तत्काल सूचना दें। उन्होंने होली के लिए गांव में कच्चे पेड़ ना काटें, इस संबंध में मुनादी करने कहा गया और सभी कोटवारों को डायरी व पेन देकर नियमित थाने आने व निरंतर पुलिस अधिकारियों के संपर्क में रहने कहा गया। इस दौरान थाना प्रभारी व समस्त स्टॉफ उपस्थित थे।

इसी कड़ी में थाना पूंजीपथरा में भी ग्राम कोटवारों को आहूत कर ग्राम स्तर पर ग्रामवासियों के गृह एवं सम्पत्तियों की चौकसी एवं चुनाव में उनके कार्यों की जानकारी दी गई। कोटवारों को गांव के आसपास घुमने वाले संदेहास्पद व्यक्तियों के संबंध में पुलिस को सूचना देना, गांव में शांति व्यवस्था बनाये रखने और अपराधों के रोकथाम, जनधन की सुरक्षा के लिये पुलिस से तालमेल बनाये रखने के बारे में बताया गया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!