हत्या के मामले में सरगुजा पुलिस को मिली सफलता, मामले के आरोपी को 24 घंटे के भीतर किया गया गिरफ्तार : मृतका द्वारा वाद-विवाद करने से मना करने पर आरोपी द्वारा डंडे से मारकर की गई थी हत्या.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – अंबिकापुर : प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का विवरण इस प्रकार है कि सूचक संजय कुमार साकिन सरमना बतौली हाल मुकाम कर्रा दरिमा द्वारा दिनांक 11 मार्च 2024 को थाना दरिमा आकर सूचना दी गई थी कि दिनांक 11 मार्च 2024 की सुबह सूचक को पता चला था कि सूचक की सास फौत कर गयी हैं।

सूचक ने ससुराल जाकर देखा था कि मृतका बिहानी बाई मौक़े पर मृत हालत में पड़ी हुई थी, घर वालों से पूछताछ करने पर पता चला कि दिनांक 10 मार्च 24 को मृतका का नाती राजू नागेसिया शाम को घर से बाहर गया हुआ था, जो बाद में शराब पीकर वापस आया और परिवार के लोगों से वाद विवाद करने लगा। मृतिका द्वारा अपने नाती को वाद-विवाद करने से मना किया गया, रोकने-टोकने की बात से नाराज होकर राजू नगेसिया ने अपनी दादी बिहानी बाई को डंडे से वार कर गंभीर चोट कारित कर दिया हैं। घर वालों द्वारा मना करने पर उन्हें भी मारने के लिए दौड़ाया, सभी घरवाले मौक़े से भाग गए बाद में घर वालों के द्वारा वापस घर आकर देखा गया तो मृतिका बिहानी बाई दर्द से कराह रही थी, वह कुछ देर बाद फौत कर गयी हैं।

सूचना पर थाना दरिमा मेमर्ग क्रमांक 20/24 धारा 174 जा.फौ. कायम कर जांच मे लिया गयामर्ग जांच पश्चात मामले मे प्राप्त हुए तथ्यों के आधार पर मामले मे अपराध क्रमांक 21/24 धारा 302 भा.द.वि. का अपराध दर्ज कर विवेचना मे लिया गया।

विवेचना के दौरान पुलिस टीम द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण कर मामले के आरोपी का पता तलाश किया जा रहा था, जो पुलिस टीम के सतत प्रयास से आरोपी राजू नगेसिया की घेराबंदी कर पकड़कर पूछताछ किया गया। आरोपी द्वारा अपना नाम राजू नगेसिया उम्र 24 वर्ष साकिन कर्रा तुरीडांड थाना दरिमा का होना बताया, आरोपी से घटना के सम्बन्ध में पूछताछ किये जाने पर अपराध घटित करना स्वीकार किया गया। प्रकरण में आरोपी के विरुद्ध अपराध सबूत पाये जाने से गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया हैं, आरोपी के कब्जे से घटना में प्रयुक्त डंडा जप्त किया गया है। इस प्रकरण की सम्पूर्ण कार्यवाही मेथाना दरिमा से सहायक उपनिरीक्षक बैजनाथ लकड़ा, आरक्षक अभय चौबे, आरक्षक दुर्गेश राजवाड़े सम्मिलित रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!