लोकसभा निर्वाचन 2024 :  रायगढ़ लोकसभा में 7 मई को होगा चुनाव, कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी जशपुर ने ली प्रेसवार्ता, जिले में आदर्श आचार संहिता लागू

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, जशपुर : लोकसभा चुनाव का ऐलान होने के साथ ही जिले में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। रायगढ़ संसदीय सीट पर तीसरे चरण में 7 मई को मतदान होगा। चुनावी तारीखों की घोषणा होते ही जिला प्रशासन ने तैयारियां तेज कर दी गईं हैं।

 कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. रवि मित्तल ने आज प्रेसवार्ता कर निर्वाचन की तैयारियों और गाइडलाइन की जानकारी दी। इस दौरान जशपुर एसपी श्री शशि मोहन सिंह, अपर कलेक्टर श्री आई.एल ठाकुर, श्री प्रदीप कुमार साहू व अन्य पुलिस अधिकारियों सहित प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक के पत्रकार  उपस्थित थे।

जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. रवि मित्तल  ने बताया कि जशपुर जिला रायगढ़ लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत आता है। इस संसदीय सीट पर तीसरे चरण में 7 मई को मतदान होगा। जिसके लिए 12 अप्रैल 2024 को अधिसूचना जारी होगी। नामांकन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 19 अप्रैल निर्धारित है तथा 20 अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच होगी। इसी प्रकार नाम वापसी की अंतिम तिथि 22 अप्रैल निर्धारित की गई है। रायगढ़ लोकसभा क्षेत्र होने से नामांकन संबंधी सारी प्रकिया रायगढ़ में होगी । जशपुर जिले में लोकसभा चुनाव का मतदान 7 मई को होगा। जिसका मतगणना 4 जून 2024 को होगी।

 पुलिस अधीक्षक श्री शशि मोहन सिंह बताया कि जिले में शांतिपूर्ण तरीके से लोकसभा चुनाव संपन्न कराने को लेकर पुलिस विभाग पूरी तरह चौकन्ना है। चुनाव के कार्यक्रम जारी होने के साथ ही जिले में लागू आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से पालन कराने को लेकर पुलिस विभाग द्वारा पूरी तैयारी है। पुलिस अधिकारियों को कार्ययोजना के मुताबिक कार्यवाही करने के भी निर्देश दिए गए हैं। साथ ही जानकारी देते के लिए अभियान भी चलाया जाएगा। सोशल मीडिया की निगरानी के साथ ही कानून-व्यवस्था का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी होगी ।

कार्ययोजना के मुताबिक मतदान के दिन बूथों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे। बूथों पर पुलिस के अलावा अर्धसैनिक बलों को तैनात किया जाएगा। साथ ही स्टेटिक सर्विलांस और फ्लाइंग स्क्वायड की टीम भी भ्रमण करती रहेंगी।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!