जशपुर कलेक्टर ने शिविर लगाने से पहले मुनादी करवाने के दिए निर्देश, छत्तीसगढ़ शासन की बिजली बिल हाफ योजना का दे लाभ

Advertisements
Advertisements

बिजली संबंधी समस्याओं का तत्काल मौके पर अमला भेजकर सुधार करवाएं-विधायक जशपुर

गांव-गांव में शिविर लगाकर बिजली संबंधी समस्याओं का निराकरण करें-कलेक्टर

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जशपुर. जशपुर विधायक विनय भगत एवं कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल की उपस्थिति में आज कलेक्ट्रोरेसट सभाकक्ष में विद्युत विभाग के अधिकारियों की बैठक लेकर लोगों की बिजली बिल संबंधी समस्याओं का समाधान करने के निर्देश दिए हैं। विधायक श्री भगत ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि बिजली बिल संबंधी समस्याओं का प्राथमिकता से निराकरण करें और बिजली संबंधी शिकायत मिलने पर तत्काल मौके पर अमला भेजकर सुधार करवाएं।

कलेक्टर ने अधिकारियों को दूरस्थ अंचल के गांव-गांव में शिविर लगाकर लोगों को छत्तीसगढ़ शासन की बिजली बिल हाफ योजना की जानकारी देने और योजना से लाभांवित करने के लिए कहा  है। ताकि लोगों योजना का अधिक से अधिक लाभ उठा सकें। उन्होंने कहा कि शिविर में राजस्व विभाग, खाद्य विभाग, श्रम विभाग, स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य विभाग भी अपने-अपने विभाग से संबंधित योजनाओं की जानकारी लोगों को दे और मौके पर जाकर लोगों की समस्याओं को सुने तथा गंभीरता से उसका निराकरण करने के लिए कहा है।

बैठक के दौरान कलेक्टर ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को कड़ी हिदायत देते हुए कहा कि जनवरी से हितग्राहियों के घर पर जाकर भौतिक सत्यापन और मीटर का रीडिंग करके वास्तविक बिजली बिल देने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने लोगों की बिजली संबंधी समस्याओं को भी गंभीरता से सुनने और शिकायत आने पर बिजली बिल का सत्यापन करवा करके वास्तविक बिजली बिल देने के लिए कहा गया है। शिविर लगाने से पहले गांव-गांव में मुनादी कराकर लोगों को सूचना दे ताकि अधिक से अधिक लोग शिविर में आकर बिजली संबंधी समस्या का निराकरण करा सके।

उन्होंने कहा कि गम्हरिया गौठानों में स्व-सहायत समूह की महिलाओं के द्वारा एलईडी बल्ब बनाया जा रहा है शिविर में एल.ई.डी. बल्ब का भी विक्रय करावें ताकि समूह की महिलाओं को आर्थिक लाभ प्राप्त हो सके। 

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!