नाबालिग पोती को नफरत के कारण स्टॉप डेम में धक्का देकर हत्या करने वाले कलयुगी दादा को सक्रियता से चंद घंटे के भीतर पुलिस ने किया गिरफ्तार, भेजा गया न्यायिक रिमांड पर !

Advertisements
Advertisements

आरोपी रंथू राम के विरूद्ध थाना कुनकुरी में अपराध क्रमांक 48/2024 धारा 302 भादवि का अपराध पंजीबद्ध.

आरोपी की तत्काल गिरफ्तारी में सम्मिलित अधिकारी/कर्मचारी को पुलिस अधीक्षक जशपुर श्री शशि मोहन सिंह (IPS) द्वारा की गई है नगद ईनाम प्रदान करने की घोषणा.

समदर्शी न्यूज़ – जशपुर/कुनकुरी : प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थी सुरेश राम एवं उसकी पत्नी अलग-अलग समाज के हैं, वे दोनों अपने मनपसंद से वर्ष 2016 से पति-पत्नी के रूप में साथ में रहते हैं तथा उनके दाम्पत्य जीवन से दो बच्चे हुए हैं। प्रार्थी सुरेश राम को दूसरे समाज की लड़की को पत्नी बनाकर रखे हो कहकर, उसका पिता आरोपी रंथु राम हमेशा लडाई-झगडा करता है तथा प्रार्थी एवं उसके पत्नी एवं बच्चों से बहुत नफरत करता है। इस कारण से उनको अपने घर में रहने भी नहीं देता है। इस बात को लेकर हमेशा झगड़ा-विवाद करता है। प्रार्थी के पिता रंथु राम के द्वारा झगड़ा-विवाद करने के कारण प्रार्थी अपने पत्नी व बच्चों को लेकर मुंबई में रहता है एवं वहीं मेहनत मजदूरी करता है।

प्रार्थी सुरेश राम की बड़ी बेटी का उम्र 05 वर्ष होने से उसे स्कूल में दाखिला देने हेतु कागजात बनवाने के लिये प्रार्थी अपने पत्नी व बच्चों को लेकर दिनांक 13 मार्च 2024 को अपने घर ग्राम कदमकछार आकर रुका है, आरोपी रंथू राम उनको अपने घर से भगाने के लिये दिनांक 26 मार्च 2024 को झगड़ा-विवाद करते हुए प्रार्थी को डंडा से मारपीट किया जिससे प्रार्थी के बांये आंख के पास चोट लगा है। इस बात को लेकर अगले दिन पुनः दिनांक 27.03.2024 को शाम के समय आरोपी के द्वारा अपने लड़का सुरेश राम एवं बहु के साथ झगडा-विवाद करने लगा तब प्रार्थी घर से निकलकर अपने दोस्त सुनील राम के घर दुलदुला में जाकर रुका था, उसके पत्नी एवं बच्चे कदमकछार में आरोपी के घर में थे। घटना दिनांक 28 मार्च 2024 के सुबह करीब 8:00 बजे प्रार्थी की बड़ी पुत्री नहाने एवं ब्रश करने घर के पास के ही स्टॉप डेम गयी थी एवं पानी के पास बैठकर खेल रही थी, उसी समय आरोपी रंथु राम यह जानते हुए कि उसकी पोती पानी में तैरना नहीं जानती है, जानबूझ कर हत्या करने की नियत से उसे डेम के गहरे पानी में धकेल दिया, जिससे डेम के पानी में डूबकर उसकी मृत्यु हो गयी।

प्रार्थी सुरेश राम के लिखित आवेदन पर आरोपी रंथु राम के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध कर त्वरित कार्यवाही करते हुये नामजद आरोपी रंथु राम को तत्काल पतासाजी कर उसे हिरासत में लेकर मनोवैज्ञानिक तरीके से पूछताछ करने पर आरोपी रंथु राम नफरत के कारण अपनी पाँच वर्षीय पोती को डेम के पानी में ढकेल कर हत्या करना स्वीकार किया। आरोपी रंथु राम उम्र 52 वर्ष साकिन कदमकछार थाना कुनकुरी जिला जशपुर (छ.ग.) को गिरफ्तारी उपरांत दिनांक 29 मार्च 2024 को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया।

पुलिस अधीक्षक जशपुर श्री शशि मोहन सिंह (IPS) के निर्देशानुसार एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री अनिल सोनी, अनुविभागीय पुलिस अधिकारी कुनकुरी श्री विनोद कुमार मण्डावी के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी कुनकुरी श्रीमती मल्लिका तिवारी एवं टीम उपनिरीक्षक खोमराज ठाकुर, प्रधान आरक्षक 274 त्रिनाथ यादव, आरक्षक पूनम यादव, आरक्षक प्रमोद रौतिया, आरक्षक प्रवीन टोप्पो कमामलको सुलझाने एवं आरोपी को गिरफ्तार करने में महत्वपूर्ण भूमिका रहा है। आरोपी की गिरफ्तारी में सम्मिलित टीम को पुलिस अधीक्षक द्वारा ईनाम देने की घोषणा की गई है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!