सरगुजा पुलिस द्वारा ‘ऑपरेशन विश्वास’ के अंतर्गत शांतिपूर्ण माहौल बनाये रखने के लिए प्रकरण के आरोपियों की धरपकड़ एवं गिरफ्तारी की कार्यवाही जारी : हत्या का प्रयास करने के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – अंबिकापुर : पुलिस अधीक्षक सरगुजा के निर्देशन पर सरगुजा पुलिस द्वारा ‘ऑपरेशन विश्वास’ के अंतर्गत प्रकरण के आरोपियों की धरपकड़ एवं गिरफ्तारी की कार्यवाही लगातार की जा रही है। इसी क्रम में चौकी रघुनाथपुर पुलिस द्वारा हत्या का प्रयास करने के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल दाखिल किया गया है।

प्रकरण के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार मामले का विवरण इस प्रकार है, कि दिनांक 27 मार्च 2024 को मामले का प्रार्थी सेटू राम नागेश इस आशय का रिपोर्ट दर्ज कराया था कि उसके बडे़ भाई भाईदूज नागेश ग्राम चोरकीडीह में रहकर खेती किसानी का कार्य करता है। उसका भाई खेत में गन्ना एवं सरसों का फसल लगाया है, जो गागर नदी से बिजली पम्प पाईप लगाकर खेत की सिंचाई करते हैं। दिनांक 26 मार्च 2024 को शाम करीब 07:30 बजे उसके बडे़ भाई का पड़ोसी नारायण यादव उसके भाई के खेत में लगे पाईप को टांगी से काट दिया था।

तब उसके भाई द्वारा पाईप काटने को लेकर बोला गया, तो नारायण यादव द्वारा तुम्हीं लोग नदी का पानी सिंचाई करते हो कहते हुए गंदी-गंदी गाली-गलौज एवं जान से मारने की धमकी देते हुए, उसके भाई को अपने पास रखे टांगी से दाहिने कंधे में हमला कर दिया, जिससे दाहिने कंधे में चोट लगा है। मारपीट को देखकर उसका भतीजा विजय नागेश बीच-बचाव करने लगा तो नारायण यादव द्वारा उसके सिर में बांये तरफ टांगी से हमला कर दिया जिससे सिर में चोट लगा है। बाद में पड़ोस का दुले राम बीच बचाव करने गया तो उसके दाहिने पसली पर टांगी से हमला कर दिया। आस-पड़ोस के लोहरा, रामजीत, अरूण कुमार नागेश के खेत में लगा पाईप को भी काट दिया, जिससे काफी नुकसान हुआ है। उसके बड़े भाई भाईदूज और भतीजा विजय नागेश को ईलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिस पर से सदर धारा का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है।

मामले में धारा 294, 506, 323, 427 भादवि पंजीबद्ध कर विवेचना किया जा रहा था, मामलें में सभी आह्तों का मुलाहिजा कराया गया, जो आह्त विजय नागेश के सिर में आई चोट को डॉक्टर द्वारा गम्भीर प्रकृति का होना लेख किया गया है, जिस पर से मामले में धारा 307 भादवि जोड़ी गई है एवं विवेचना में गवाहों एवं साक्ष्य के आधार पर आरोपी नारायण यादव के विरूद्ध अपराध सबूत पाये जाने से पुलिस हिरासत में पूछताछ किया गया। जिसके द्वारा अपराध घटित करना स्वीकार किया गया। जिसके कब्जे से घटना में प्रयुक्त टांगी जप्त किया गया एवं गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल दाखिल किया गया।

मामले में गिरफ्तार आरोपी नारायण यादव पिता गोविंद उर्फ सुरंडा यादव, उम्र 35 वर्ष, निवासी चोरकीडीह चौकी रघुनाथपुर, थाना लुण्ड्रा, जिला सरगुजा छ.ग.। प्रकरण के आरोपी की धरपकड़/गिरफ्तारी में चौकी रघुनाथपुर से प्रधान आरक्षक संतकुमार चौहान, आरक्षक राकेश एक्का, आरक्षक अरविंद तिवारी इत्यादि कर्मचारियों की भूमिका महत्वपूर्ण रही है

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!