डायल 112 टीम बन रही है लोगों के लिए संजीवनी : जिला रायपुर की डायल 112 टीम ने रास्ता भटकी मानसिक रूप से अस्वस्थ युवती को सकुशल पहुँचाया घर और सड़क दुर्घटना में घायल चालक को पहुँचाया अस्पताल.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – रायपुर : डायल 112 के द्वारा छ.ग. में अपराध नियंत्रण, जनकल्याण एवं आपातकालीन सेवा के दृष्टीकोण से कार्य किया जा रहा है। इसी कड़ी में डायल 112 कमाण्ड सेंटर रायपुर में सूचना प्राप्त हुई थी कि जिला रायपुर थाना आमानाका क्षेत्रांतर्गत टाटीबंध चौक के पास दो ट्रक की आपसी भिड़ंत में ट्रक क्रमांक सीजी 04 जेडी 6493 का चालक अनिल गिरी पिता शिव राज गिरी को गंभीर चोटें आयी थी। कमाण्ड सेन्टर रायपुर द्वारा डायल 112 टीम को अविलंब रवाना किया गया। मौके पर डायल 112 टीम पहूँची जहाँ चालक क्षतिग्रस्त ट्रक के केबिन में घायल अवस्था में फंसा हुआ था। ईआरव्ही टीम के द्वारा तत्काल क्रेन की व्यवस्था कर घायल चालक को केबिन से बाहर निकाला गया और घायल चालक को डायल 112 वाहन से ईलाज हेतु एम्स अस्पताल रायपुर में भर्ती करवाया गया। इस प्रकार डायल 112 टीम में तैनात आरक्षक 2730 रूपेन्द्र साहू एवं चालक प्रहलाद कुमार द्वारा उक्त सड़क दुर्घटना के कारण केबिन में फंसे हुए एवं गंभीर रूप से घायल चालक को समय पर आपातकालीन सेवा प्रदान किया गया।

इसी कड़ी में डायल 112 कमाण्ड सेंटर रायपुर को सूचना प्राप्त हुई थी कि एक मानसिक रूप से अस्वस्थ युवती उम्र लगभग 20 साल जो अपने घर का रास्ता भटक गई है और जिला रायपुर थाना मंदिर हसौद क्षेत्रान्तर्गत एचपी पेट्रोल पम्प कुरूद के पास है। सूचना पर कमाण्ड सेन्टर रायपुर द्वारा तत्काल डायल 112 टीम को मौके पर रवाना किया गया। मौके पर पहूँची डायल 112 टीम द्वारा उक्त मानसिक रूप से अस्वस्थ युवती से पूछताछ की गई, जिसने अपना नाम पता बताया तत्पश्चात् ईआरव्ही टीम के द्वारा उक्त युवती के संबंध में तश्दीक कराया गया। उक्त युवती के गुमशुदगी के संबंध में उसके परिजनों के द्वारा थाना पण्डरी में गुम इन्सान की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी, जिस पर उक्त युवती को उसके परिजनों को सम्पर्क कर डायल 112 टीम के द्वारा उसके परिजनों को सही सलामत हालत में सुपुर्द किया गया।  इस प्रकार डायल 112 टीम में तैनात आरक्षक 2139 हरिचन्द्र नायक एवं चालक जगेश्वर द्वारा रास्तभटकी मानसिक रूप से अस्वस्थ युवती को परिजनों से मिलाकर सराहनीय कार्य किया गया

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!