सरगुजा पुलिस द्वारा ‘ऑपरेशन विश्वास’ के अंतर्गत मादक पदार्थों के विरूद्ध कार्यवाही जारी : अवैध मादक पदार्थ गांजा परिवहन/बिक्री करने के मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार, एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत कार्यवाही कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया जेल !

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – अंबिकापुर : सरगुजा पुलिस द्वारा ‘ऑपरेशन विश्वास’ के अंतर्गत अवैध मादक पदार्थों के बिक्री, तस्करी इत्यादि पर सख्त कार्यवाही की जा रही है। इस प्रकार की कार्यवाही से निश्चित् रूप से आपराधिक गतिविधियों पर रोकथाम की जा सकेगी। इसी क्रम में थाना कमलेश्वरपुर पुलिस द्वारा अवैध मादक पदार्थ गांजा के विरूद्ध कार्यवाही की गई है, मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार की गई है। जिनके कब्जे से अवैध मादक पदार्थ गांजा जप्त किया गया है।

प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का विवरण इस प्रकार है, कि दिनांक 04 अप्रैल 2024 को प्रार्थी उपनिरीक्षक अशोक शर्मा को मुखबीर से सूचना मिली थी कि बसंत लहरे व पिताम्बर लहरे के द्वारा कापू की ओर से गांजा क्रय कर अपनी मोटर सायकिल प्लेटिना वाहन क्रमांक सीजी 15 सीसी 8695 के माध्यम से मैनपाठ की ओर जा रहे हैं। इस सूचना पर त्वरित एवं योजनाबद्ध तरीके से विधिवत् कार्यवाही करते हुए हमराह पुलिस स्टॉफ व गवाहों के साथ मैनपाठ-कापू रोड़ चेक-पोस्ट पर पहुंचकर इंतजार किया गया।

कापू रोड़ की ओर से एक प्लेटिना मोटर सायकिल के माध्यम से दो सवारी आते दिखे, जिन्हें घेराबंदी कर रोका गया। जिनसे पूछताछ करने पर अपना नाम बसंत लहरे और पिताम्बर लहरे निवासी कुम्हीचुंआ कापू का होना बताया गया। गवाहों के समक्ष विधिवत् रूप से उनकी तलाशी ली गई, जो पिताम्बर लहरे के पास से एक नग मोबाईल और प्लास्टिक झोली में गांजा मिला। गवाहों के समक्ष गांजा बिक्री या परिवहन करने संबंधी वैध दस्तावेज के लिए नोटिस जारी किया गया, जिनके द्वारा किसी प्रकार का वैध दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया गया।

आरोपियों के कब्जे से प्लेटिना मोटर सायकिल और अवैध मादक पदार्थ गांजा जप्त किया गया और गांजा का तौल करने पर वजन 2.700 किलोग्राम होना पाया गया और गांजे का अनुमानित कीमत 30,000/- रूपये होना बताये। उपरोक्त आरोपियों को विस्तृत पूछताछ करने पर गांजा उडिसा से लाकर सीतापुर बंदना निवासी गणेश यादव को बिक्री के लिए जाना बताये। जिसकी विधिवत् रूप से पुष्टि कर तकनीकी माध्यम से आरोपी गणेश यादव को भी पकड़ा गया। जिनके विरूद्ध धारा 20(बी) एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत कार्यवाही कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल दाखिल किया गया। प्रकरण में आरोपियों की गिरफ्तारी एवं अवैध मादक पदार्थ गांजा जप्ती की कार्यवाही में थाना कमलेश्वरपुर से सहायक उपनिरीक्षक सहदेव वर्मन, आरक्षक देवदत्त सिंह, आरक्षक मदन साय पैंकरा, आरक्षक परवेज फिरदौसी इत्यादि की भूमिका महत्वपूर्ण रही है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!