मोटर व्हीकल एक्ट की कार्यवाही : सात मॉडिफाईड साइलेंसर सहित 93 वाहन चालकों का यातायात पुलिस ने काटा चालान…..सीएसपी रायगढ़ और ट्रैफिक डीएसपी के नेतृत्व में पुलिस ने चलाया अभियान.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – रायगढ़ : पुलिस अधीक्षक श्री दिव्यांग कुमार पटेल के दिशा निर्देशन एवं एडिशनल एसपी श्री आकाश कुमार मरकाम के मार्गदर्शन पर कल शुक्रवार को सीएसपी रायगढ़ आकाश शुक्ला एवं ट्रैफिक डीएसपी रमेश कुमार चन्द्रा के नेतृत्व में शहर के जूटमिल तथा कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न चेक पाइंट पर यातायात पुलिस द्वारा सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया। इसमें दुपहिया,चार पहिया, वाहनों की जांच की गयी।

यातायात पुलिस ने चेकिंग के दौरान लोगों को मॉडिफाइड साइलेंसर से ध्वनि प्रदूषण होने तथा हेलमेट नहीं लगाने के दुष्परिणामों की जानकारी देकर इसे ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन बताया। चेकिंग के दौरान युवाओं को तेज गति में वाहन नहीं चलाने की समझाईश भी दी गई। चेकिंग के दौरान ट्रैफिक पुलिस ने 07 मॉडिफाइड साइलेंसर, 40 ट्रिपलिंग (बाइक पर दो से ज्यादा व्यक्ति), 09 बिना कागजात, 08 नो एण्ट्री में वाहन प्रवेश, 3 बिना सीट ब्लेट, 2 माल वाहक पर यात्री परिवहन, 24 अन्य यातायात नियमों का उल्लंघन करते मिले। अभियान में कल कुल 93 वाहन चालकों से 75,800/- रूपये का समन शुल्क यातायात पुलिस ने काटा। इस दौरान पुलिस अधिकारियों ने वाहन चालकों को वाहन चलाते समय यातायात नियमों का पालन करने और आवश्यक दस्तावेज रखने प्रेरित किया गया है।

ट्रैफिक डीएसपी श्री रमेश चंद्रा ने बताया कि पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन पर सड़क दुर्घटनाओं में अंकुश लगाने पुलिस यातायात नियमों का पालन करने लोगों को प्रेरित किया जा रहा है और साथ ही नियमित रूप से मोटर व्हीकल एक्ट की कार्यवाही भी की जा रही है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!