पत्थलगांव में  मतदान दलों का प्रथम चरण का प्रशिक्षण प्रारंभ, एसडीएम ने  स्वामी आत्मानंद स्कूल पहुंचकर प्रशिक्षण का लिया जायजा

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, जशपुर :  पत्थलगांव विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत आगामी लोक सभा चुनाव 2024 हेतु मतदान दलों का प्रथम प्रशिक्षण आज स्वामी आत्मानंद स्कूल पत्थलगांव में प्रारंभ हुआ।जिसमे 430 पीठासीन अधिकारी और मतदान कर्मी एकऔर सभी सेक्टर अधिकारी प्रशिक्षण में शामिल हुए।

पत्थलगांव एसडीएम सुश्री आकांक्षा त्रिपाठी ने स्वामी आत्मानंद स्कूल पहुंचकर प्रशिक्षण का अवलोकन किया।

एसडीएम सुश्री आकांक्षा त्रिपाठी ने प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे अधिकारी-कर्मचारियों को उनके कार्यों एवं दायित्वों के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। उन्होंने कहा कि निर्वाचन का कार्य विशेष प्राथमिकता वाला कार्य है।  इसलिए इस कार्य को विशेष सावधानी के साथ पूरा करना अत्यंत आवश्यक है। उन्होंने सभी महिला मतदान कर्मियों को निष्ठापूर्वक अपने दायित्वों का निर्वहन कर निर्वाचन के महत्वपूर्ण कार्य में सहभागी बनने के लिए अपनी शुभकामनाएँ भी दी।

मास्टर ट्रेनर द्वारा प्रशिक्षण में मतदान दलों को माॅक पोल की प्रक्रियाएं, मतदान दिवस के दिन सभी मतदाताओं को इपिक कार्ड के अतिरिक्त अन्य 12 महत्वपूर्ण दस्तावेज में से किसी एक दस्तावेज को लेकर मतदान केन्द्र में मतदान हेतु आने के संबंध में जानकारी दिए। साथ ही मतदाता रजिस्टर एवं निर्वाचन नामावली की चिन्हित प्रति व मतपत्र लेखा 17 सी को ध्यानपूर्वक भरने के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी दिए गए।  सेक्टर अधिकारियों को सौंपे गए  कार्य एवं दायित्वों का ईमानदारी पूर्वक निर्वहन करने निर्देश दिए।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!