सरगुजा पुलिस का ‘‘ऑपरेशन विश्वास’’ : दुष्कर्म के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार, आरोपी द्वारा मोबाईल के माध्यम से पीड़िता से करता था अश्लील बातें, घर के बाहर बाड़ी में जबरन किया गया दुष्कर्म

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, अम्बिकापुर : सरगुजा पुलिस द्वारा ‘‘ऑपरेशन विश्वास’’ के तहत् मामलों के आरोपियों की धरपकड़ एवं गिरफ्तारी लगातार की जा रही है। इसी क्रम में थाना उदयपुर पुलिस के द्वारा दुष्कर्म के मामले में एक आरोपी की गिरफ्तारी की गई है।

मामले का विवरण इस प्रकार है, कि दिनांक 07/04/2024 को प्रार्थिया/पीड़िता इस आशय का रिपोर्ट दर्ज कराई है, कि उदयपुर निवासी प्रयास प्रजापति द्वारा पीड़िता के इच्छा के विरूद्व रोज फोन लगाकर अश्लील बात किया करता था, पीड़िता के मना करने के बावजूद भी उसके घर आने की बात कर परेशान किया करता था। कि इसी बीच दिनांक 06/04/2024 को रात्रि 10 बजे फोन लगाकर घर में घुसने का धमकी देकर घर के बाहर बाड़ी में बुलाकर पीड़िता को बहला-फुसलाकर जबरन दुष्कर्म को अंजाम दिया गया। आरोपी का यह कृत्य सदर धारा 376 भादसं का होना पाये जाने से उक्त के विरूद्व प्रकरण पंजीबद्व कर विवेचना में लिया गया है।

मामले में अपराध पंजीबद्व उपरांत मामले के आरोपी प्रयास प्रजापति उम्र 24 वर्ष निवासी उदयपुर को उसके निवास से पुलिस टीम द्वारा घेराबंदी कर पकड़ा गया। उसके वैधानिक रूप से गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल दाखिल किया गया।

मामले के निराकरण में निरीक्षक कुमारी चन्द्राकर, सउनि दिलीप दुबे, आरक्षक देवेन्द्र सिंह, अजय शर्मा, सैनिक नीरज साहू इत्यादि कर्मचारियों की भूमिका महत्वपूर्ण रही।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!