डायल 112 की सक्रियता से फिर बचाया गया एक व्यक्ति का जीवन : ख़ुद को कमरे में बंद कर आग लगाकर कर रहा था आत्महत्या, डायल- 112 की टीम ने घर का दरवाजा तोड़कर बचाई जान !

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – बिलासपुर : प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार घटना का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि बिल्हा 112 टीम को दिनांक 8 अप्रैल को ईवेंट प्राप्त हुआ था कि ग्राम निपानिया थाना बिल्हा, बिलासपुर में एक युवक ने अपने आप को कमरे में बंद कर लिया है और ख़ुद को आग लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास कर रहा है। बिल्हा ईगल-1 इवेंट को गंभीरता से लेते हुए 6 मिनट के भीतर घटनास्थल पहुँच गई। जहाँ युवक कमरे के अंदर का कुंडी बंद कर पूरे कमरे में आग लगा लिया था, चारों तरफ़ धुआँ ही धुआँ था। 112 टीम ने बिना देर किए कमरे का दरवाजा तोड़ा और युवक को सुरक्षित बाहर निकाला।

अपने बच्चे को सही सलामत देख परिजनों की जान में जान आई एवं युवक को शांतिपूर्ण जीवन यापन करने की समझाश दिया गया। 112 टीम की इस सराहनीय कार्य पर युवक के परिजनों द्वारा बिलासपुर पुलिस एवं बिल्हा डायल 112 के आरक्षक 959 जयशंकर साहू एवं चालक आजू राम के प्रति हृदय से धन्यवाद किया।

ज़िला पुलिस अधीक्षक बिलासपुर श्री रजनेश सिंह द्वारा उक्त दोनों स्टॉफ की प्रशंसा करते हुए  उन्हें पुरस्कृत करने की घोषणा की गई।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!