दुष्कर्म के प्रकरण में एक आरोपी गिरफ्तार, आरोपी पीड़िता से शादी करने का झांसा देकर लगातार करता रहा दुष्कर्म, शादी से इंकार करने पर पीड़िता ने दर्ज कराया मामला, वैधानिक कार्यवाही कर भेजा गया न्यायिक रिमाण्ड पर !

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – अंबिकापुर : सरगुजा पुलिस द्वारा ‘ऑपरेशन विश्वास’ के अंतर्गत मामले के आरोपियों को धरपकड़ एवं गिरफ्तारी कार्यवाही तेजी से की जा रही है। इसी क्रम में थाना दरिमा पुलिस के द्वारा दुष्कर्म करने के मामले में एक आरोपी की गिरफ्तारी गई है।

प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का विवरण इस प्रकार है कि दिनांक 08 अप्रैल 2024 को प्रार्थिया/पीड़िता द्वारा इस आशय की रिपोर्ट दर्ज कराई  गई है कि पीड़िता के घर पड़ोसी आरोपी संतोष सिंह का आना-जाना लगा रहता है और पीड़िता से बातचीत होते रहता था। इसी बीच आरोपी संतोष सिंह के द्वारा वर्ष 2019 में पीड़िता को बहला-फुसलाकर शादी करने का झांसा देकर लगातार उसके साथ दुष्कर्म को अंजाम देता रहा। इस बीच पीड़िता गर्भवती हो गई थी, जिससे आरोपी द्वारा दवाई खिलाकर गर्भपात करा दिया गया था। पुनः आरोपी के कृत्य से पीड़िता गर्भवती हो गई, जब इसकी जानकारी दे कर पीड़िता शादी करने के लिए बोली तो आरोपी संतोष सिंह ने इंकार कर दिया। जिस पर पीड़िता द्वारा लिखाई रिपोर्ट के उपरांत आरोपी का यह कृत्य सदर धारा 376(2)(एन), 313 भादवि का अपराध पाये जाने से उसके विरूद्ध प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है।

मामला पंजीबद्ध किए जाने के उपरांत आरोपी संतोष सिंह उम्र 28 वर्ष निवासी दरिमा जिला सरगुजा छ.ग. का पता-तलाश कर पकड़ा गया एवं उसके विरूद्ध वैधानिक एवं गिरफ्तारी कार्यवाही कर रिमाण्ड पर भेजा गया है। इस प्रकरण की सम्पूर्ण कार्यवाही में थाना दरिमा से उपनिरीक्षक सेतराम गहिर, हायक उपनिरीक्षक दिलसाय कुजूर, आरक्षक अखिलेश यादव, आरक्षक अभय चौबे, आरक्षक शरद राजवाडे़, आरक्षक राजकुमार जायसवाल इत्यादि की भूमिका महत्वपूर्ण रही है

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!