रामनवमी की शोभायात्रा को लेकर कलेक्टर और एसपी ने ली शांति समिति की बैठक : पुलिस कंट्रोल में हुई बैठक, व्यवस्थाओं को लेकर दिए गए दिशा निर्देश.

समदर्शी न्यूज़ – रायगढ़ : शहर में 17 अप्रैल को रामनवमी पर निकलने वाली शोभायात्रा को लेकर कलेक्टर श्री कार्तिकेया गोयल व एसपी श्री दिव्यांग कुमार पटेल ने संयुक्त रूप से पुलिस कंट्रोल रूम में शांति समिति की बैठक ली। एडिशनल एसपी श्री आकाश मरकाम, सीएसपी श्री आकाश शुक्ला, नगर निगम आयुक्त श्री सुनील चंद्रवंशी, एसडीएम रायगढ़ श्री प्रवीण तिवारी, डीएसपी श्री अखिलेश कौशिक, डीएसपी ट्रैफिक श्री रमेश कुमार चंद्रा, तहसीलदार श्री लोमश मिरी भी बैठक में सम्मिलित हुए।

बैठक में रामनवमी की शोभायात्रा को लेकर सभी तैयारियों पर चर्चा की गयी तथा प्रशासनिक अधिकारियों के साथ आयोजन समिति को जरूरी दिशा निर्देश दिए गए। कलेक्टर श्री गोयल ने कहा कि रामनवमी की शोभायात्रा में तमाम जरूरी तैयारियों का विशेष ध्यान रखा जाए, जिससे किसी प्रकार की अव्यवस्था न हो। उन्होंने कहा कि यात्रा में रूट पर आयोजन समिति के वालंटियर्स तैनात किए जाएं। उन्होंने मार्ग में सीसीटीवी के माध्यम से निगरानी के निर्देश दिए।

बिजली के तारों को व्यवस्थित करने और यात्रा के पूर्व और यात्रा के पश्चात साफ-सफाई के लिए संबंधित विभागों को निर्देशित किया। गर्मी के मौसम को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम को भी अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए। साउंड सिस्टम को लेकर उन्होंने कहा कि माननीय सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट के गाइडलाइंस का पालन किया जाए। तय समय और ध्वनि सीमा में ही साउंड सिस्टम का उपयोग किया जाए। पावर जोन का उपयोग नहीं किया जाए। इसके साथ ही उन्होंने यात्रा के रूट में अन्य जरूरी व्यवस्थाओं को लेकर अधिकारियों को निर्देशित किया। कलेक्टर श्री गोयल ने कहा कि जिले में लोकसभा निर्वाचन के मद्देनजर आदर्श आचार संहिता प्रभावी है, अतः उसके दिशा निर्देशों का पालन किया जाए।

पुलिस अधीक्षक श्री दिव्यांग पटेल ने आयोजन समिति के सदस्यों से कहा कि शोभायात्रा के दौरान वॉलंटियर तैनात किए जाएं जो यातायात व्यवस्था को सुचारू रखने में पुलिस प्रशासन का सहयोग करें। पूरी यात्रा के दौरान व्यवस्थाओं के देख-रेख के साथ सौहार्द्र बनाये रखने हेतु वालेंटियर रखने की बात भी समिति सदस्यों से कही। डीजे की आवाज माननीय सुप्रीम कोर्ट के गाइडलाइन के अनुसार रखने के निर्देश भी दिए गए, जिससे बच्चों और बुजुर्गों को परेशानी न हो, साथ ही अस्पतालों के करीब इसका विशेष ध्यान रखने के लिए निर्देशित किया गया। पुलिस अधीक्षक श्री पटेल ने कहा कि संयुक्त टीम द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करें ताकि किसी प्रकार की अव्यवस्था न हो। शांति समिति की बैठक में आयोजन समिति के सदस्यगण एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे ।

Advertisements
error: Content is protected !!