रामनवमी शोभायात्रा और ईद-उल-फितर पर्व को लेकर थाना, चौकियों में ली गई शांति समिति की बैठक….!

समदर्शी न्यूज़ – रायगढ़ : कल 11 अप्रैल को ईद-उल-फितर पर्व तथा 17 अप्रैल को रामनवमी पर विभिन्न स्थानों में शोभायात्रा का आयोजन होना है। दोनों पर्व शांतिपूर्ण वातावरण में सम्पन्न कराये जाने को लेकर जिला मुख्यालय रायगढ़ एवं तहसील स्तर पर स्थानीय प्रशासन व पुलिस अधिकारियों द्वारा शांति समिति की बैठक ली गई।

कल जिला मुख्यालय के साथ पुलिस चौकी खरसिया परिसर में एसडीओपी खरसिया, तहसीलदार खरसिया, थाना प्रभारी खरसिया एवं चौकी प्रभारी खरसिया की उपस्थिति में मुस्लिम समुदाय के गणमान्य नागरिकों, जनप्रतिनिधियों, स्थानीय मीडिया कर्मियों की उपस्थिति में शांति समिति की बैठक ली गई, जिसमें शांतिपूर्ण रूप से आदर्श आचार संहिता का पालन करते हुये ईद को शांति एवं सौहार्द्र पूर्ण रूप से मनाने पर चर्चा की गई। इसी क्रम में थाना तमनार परिसर में थाना प्रभारी निरीक्षक आशीर्वाद राहटगांवकर ने मुस्लिम समाज प्रमुखों की बैठक लेकर आवश्यक निर्देश दिए।

इसी कड़ी में आज थाना घरघोड़ा परिसर में एसडीओपी धरमजयगढ़, तहसीलदार घरघोड़ा, थाना प्रभारी घरघोड़ा, नायब तहसीलदार, सीएमओ नगर पंचायत के साथ हिन्दु व मुस्लिम धर्मावलंबियों की साझा शांति समिति की बैठक ली गई। बैठक में दोनों ही समुदाय के गणमान्य व्यक्तियों से ईद-उल-फितर पर्व और रामनवमी शोभायात्रा कार्यक्रमों को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराये जाने को लेकर चर्चा की गई। बैठक में मुख्य रूप से ट्रैफिक, पानी, साफ-सफाई को लेकर अपनी बात रखी जिसे लेकर अधिकारियों ने बेतहर व्यवस्था बनाये जाने की बात कही। अधिकारियों द्वारा हर्षोल्लास के पर्व में आचार संहिता का उल्लंघन ना हो इस ओर विशेष ध्यान रखने कहा गया। समुदाय प्रमुखों ने आचार संहिता का पालन करने और एकजुट होकर एक दूसरे को सहयोग करते हुए दोनों पर्व को शांतिपूर्ण रूप से मनाया जाने की जानकारी दी।

Advertisements
error: Content is protected !!