पोस्ट आफिस अकलतरा का ताला तोड़ कर रात्रि में मोबाईल चोरी करने वाले आरोपी को अकलतरा पुलिस ने किया गिरफ्तार, आरोपी के विरूद्ध कार्यवाही कर भेजा गया न्यायिक रिमाण्ड पर.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – जांजगीर-चांपा : प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थी राजेश कुमार स्वर्णकार उप मुख्य डाकपाल के द्वारा रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी कि दिनांक 05 अप्रैल 2024 को रात्रि करीबन 08:00 बजे मुख्य डाक-घर अकलतरा में काम काज बंद कर डाक-घर के सभी दरवाजे में चौकीदार से ताला बंद कराकर अपने-अपने घर चले गये थे। डाक-घर में चौकीदार देवी कुमार कमल रात्रि चौकीदारी डियूटी पर था कि दिनांक 06 अप्रैल 2024 को सुबह प्रार्थी को चौकीदार ने फोन कर बताया कि डाक घर अकलतरा के पीछे दरवाजा में लगा ताला टूटा हुआ है एवं दरवाजे का सांकल भी कटा हुआ है। तब प्रार्थी द्वारा तत्काल जाकर देखा तो डाक घर के पीछे में लगा ताला कट कर वहीं जमीन पर पड़ा था एवं दरवाजा का सांकल भी कटा हुआ था। डाक-घर के अंदर में जाकर देखे तो अलमारी में रखा 01 नग शासकीय सेमसंग मोबाईल पुराना इस्तेमाल कीमत करीबन 10,000/- रूपये को अज्ञात चोर द्वारा चोरी कर ले गया। जिसकी रिपोर्ट पर थाना अकलतरा में अज्ञात आरोपी के विरूद्ध अपराध क्रमांक 189/2024 धारा 457, 380 भादवि कायम कर विवेचना में लिया गया।

विवेचना के दौरान मुखबीर से सूचना प्राप्त हुई थी कि पुरानी बस्ती अकलतरा के परदेशी गोंड उर्फ पपलू उर्फ टाईगर के द्वारा चोरी किया गया है, जिसे उसके सकुनत में जाकर हिरासत में लेकर पूछताछ कर मेमोरण्डम कथन लिया गया। जिन्होंने बताया कि दिनांक घटना समय को डाक-घर अकलतरा का ताला तोड़ कर सेमसंग मोबाईल को चोरी करना स्वीकार किया, आरोपी के कब्जे से सेमसंग मोबाईल पुराना इस्तेमाली को बरामद किया गया। आरोपी का कृत्य धारा सदर का पाये जाने से विधिवत गिरफ्तार कर दिनांक 10 अप्रैल 2024 को न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है। इस प्रकरण की कार्यवाही में थाना अकलतरा प्रभारी निरीक्षक दिनेश कुमार यादव, सहायक निरीक्षक राजेन्द्र सिह क्षत्रिय, विवेक ठाकुर, दीपक कश्यप, राधवेन्द्र सि का सराहनीय योगदान रहा है

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!