जशपुर जिले भर में मनाई गईं ईद, मुस्लिम समुदाय के लोगों ने गले मिलकर ईद की खुशियों का किया इजहार : घर घर जाकर खा रहे मीठी सेवईं, दे रहे मुबारकबाद

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, जशपुर : रमजान महीना पूरा होने के दूसरे दिन आज ईद मनाई गईं है.कल ईद का चांद नजर आते ही मुस्लिम समाज के लोगों ने ईद की तैयारी शुरू कर दी थी, आज सुबह 9 बजे  ईदगाह में जमात के साथ ईद की नमाज अदा की गईं।

इस मौके पर लोगों ने सबसे गले मिलकर ईद की मुबारक़बाद दी आज ईद के अवसर पर लोगों के चेहरे पर खुशियाँ देखते ही बन रहीं थी लोग खुशी के साथ एक दूसरे से गले मिल रहे थे और मुबारक़बाद देने का सिलसिला लगातर चल रहा है. ईद के नमाज के बाद लोगों के यहाँ मीठी सेवईं का दौर शुरू हुआ मुस्लिम समाज के लोग एक दूसरे के घर, मित्रों एवं रिश्तेदारों के घर जा कर मिल कर ईद की मुबारक़बाद देते रहे.

ईद की नमाज अदा करने के पश्चात मुस्लिम समाज के सभी लोग पहले बाबा मलंग शाह के मजार पर जाकर दुआ की उसके बाद कब्रिस्तान जाकर अगरबत्ती जलाया और अपने पूर्वजों को याद किया जहां पर कब्रिस्तान के बाहर भी लोगों की भारी भीड़ देखी गई जहां एक दूसरे को गले मिलकर बधाई लोगों ने दिया ।

रमजान के पवित्र माह में महिने भर तक रोजा के उपवास रखने की शक्ति एवं क्षमता प्रदान करने के लिये खुदा का शुक्रिया अदा करते हुए गुरूवार को कुनकुरी की ईदगाह में तथा जमाते इंतजामियां कमेटी की मस्जिद में ईद की नमाज पढ़ी गई। लोगों ने एक दुसरे को गले लगाकर ईद उल फितर की बधाई दी।

पुलिस की सुरक्षा मे चाक चौबंद

ईद के अवसर पर आज सुबह से ही पुलिस विभाग अमले के साथ सुरक्षा मे तैनात रहे. पुलिस अमला ईदगाह के उपस्थित होकर उन्होंने शांतिपूर्ण ढंग से नमाज अदा हो इसके लिए मुस्तैद रहे. यातायात व्यवस्था के लिए ट्रैफिक के सिपाही भी जुटे रहेl

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!