सरगुजा पुलिस द्वारा जारी अभियान ‘ऑपरेशन विश्वास’ के अंतर्गत अवैध मादक पदार्थ गांजा की तस्करी के मामले में फरार आरोपी को किया गया गिरफ्तार, भेजा गया है न्यायिक अभिरक्षा में !

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – अंबिकापुर : प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सरगुजा पुलिस द्वारा आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर ‘ऑपरेशन विश्वास’ के अंतर्गत लगातार संदेहियों/आरोपियों पर सख़्ती से कार्यवाही कर धरपकड़ की जा रही हैं। इसी क्रम में वर्ष 2022 में थाना सीतापुर में डायल 112 वाहन में कार्यरत पुलिस स्टॉफ इवेंट आने पर ग्राम केरजू की ओर रवाना हुए थे, इसी बीच एक सैंट्रो वाहन पुलिस गाड़ी को देखकर भागने लगी, जिसे पुलिस स्टाप द्वारा पीछा किये जाने पर सैंट्रो कार में बैठे व्यक्तियों द्वारा उक्त वाहन को सड़क में छोड़कर मौक़े से फरार हो गए थे। उक्त कार में अवैध वस्तु होने की संभावना होने पर कार्यपालिक मजिस्ट्रेट एवं गवाहों की उपस्थिति में उक्त कार की तलाशी लेने पर 01 नग एप्पल का मोबाइल फ़ोन एवं 10 पैकेट में अवैध मादक पदार्थ गांजा कुल 10 किलोग्राम गांजा, सेंट्रो कार से बरामद किया गया।  मामले में पूर्व में 01 आरोपी को गिरफ्तार किया गया था एवं घटना दिनांक से सेंट्रो कार का वाहन मालिक फरार चल रहा था, जिसकी पता तलाश पुलिस टीम द्वारा की जा रही थी।

पुलिस टीम के सतत प्रयास से मामले के आरोपी कार मालिक चंदू साय पैंकरा के सम्बन्ध में तकनिकी जानकारी प्राप्त कर आरोपी की घेराबंदी कर पकड़कर पूछताछ की गई। आरोपी द्वारा अपना नाम चंदू साय पैंकरा उम्र 37 वर्ष साकिन डांगबांधी थाना तुमला जिला जशपुर का होना बताया गया, आरोपी से घटना के सम्बन्ध में पूछताछ किये जाने पर आरोपी द्वारा पूर्व में गिरफ्तार आरोपी के साथ मिलकर अवैध मादक पदार्थ गांजा का परिवहन करना स्वीकार किया गया। आरोपी द्वारा घटना कारित किया जाना स्वीकार किये जाने पर तथा अपराध सबूत पाये जाने से गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है। इस प्रकरण की सम्पूर्ण कार्यवाही मेथाना निरीक्षक भारत लाल साहू, उपनिरीक्षक आर.एन. पटेल, आरक्षक संजय एक्का, आरक्षक पंकज देवांगन, सैनिक रमेश सम्मिलित रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!