सरगुजा पुलिस द्वारा जारी अभियान ‘ऑपरेशन विश्वास’ के अंतर्गत दुष्कर्म के मामले में आरोपी को किया गया गिरफ्तार, भेजा गया न्यायिक अभिरक्षा में !

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – अंबिकापुर : सरगुजा पुलिस द्वारा जारी अभियान ‘ऑपरेशन विश्वास’ के अंतर्गत गंभीर अपराधों में लगातार सख़्ती के साथ आरोपियों की धरपकड़ की जा रही हैं। इसी क्रम में मामले का विवरण इस प्रकार हैं कि प्रार्थिया द्वारा थाना गांधीनगर आकर रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी कि प्रार्थिया की पूर्व परिचित युवती द्वारा अपने शादी कार्यक्रम में बुलाने पर प्रार्थिया शादी कार्यक्रम में आई थी, जो घटना दिनांक 07 अप्रैल 2024 को कार्यक्रम में उक्त युवती का देवर इंद्रदेव दुबे उर्फ़ देव दुबे साकिन बैढ़न भी शादी कार्यक्रम में शामिल हुआ था, जो कार्यक्रम के पश्चात देर रात इंद्रदेव दुबे उर्फ़ देव दुबे प्रार्थिया के कमरे में आकर जान से मारने की धमकी देकर जबरन दुष्कर्म की घटना कारित किया हैं। घटना के बारे मे किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दिया हैं। प्रार्थिया द्वारा बाद में घटना की जानकारी अपने परिचितों को दी हैं और थाना आई हैं, प्रार्थिया के रिपोर्ट पर थाना गांधीनगर में अपराध क्रमांक 213/24 धारा 376, 506 भा.द.वि. के अंतर्गत अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया।

विवेचना के दौरान पुलिस टीम द्वारा मामले के आरोपी की पता तलाश की जा रही थी, आरोपी के सम्बन्ध में तकनिकी जानकारी प्राप्त कर आरोपी के गिरफ़्तारी हेतु पुलिस टीम को सिंगरौली मध्यप्रदेश रवाना किया गया था। पुलिस टीम के सतत प्रयास से मामले के आरोपी की घेराबंदी कर पकड़कर पूछताछ किया गया। आरोपी द्वारा अपना नाम इंद्रदेव दुबे उर्फ़ देव दुबे उम्र 29 वर्ष साकिन खुटार बैढ़न जिला सिंगरौली मध्यप्रदेश का होना बताया गया, आरोपी से घटना के सम्बन्ध में पूछताछ किये जाने पर अपराध घटित किया जाना स्वीकार किया गया। आरोपी के विरुद्ध अपराध सबूत पाये जाने से गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया हैं। इस प्रकरण की सम्पूर्ण कार्यवाही मेथाना गांधीनगर से उपनिरीक्षक रश्मि सिंह, प्रधान आरक्षक संतोष कश्यप, आरक्षक पवन यादव सम्मिलित  रहे हैं

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!