सरगुजा पुलिस द्वारा जारी अभियान ‘ऑपरेशन विश्वास’ के अंतर्गत सार्वजनिक सेवा के 400 वाहनों को किया गया सूचीबद्ध, सुरक्षा की दृष्टी से ई-रिक्शा, ऑटो एवं जीप में सरल क्रमांक नंबर कराया जा रहा अंकित.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – अंबिकापुर : सरगुजा पुलिस द्वारा जारी अभियान ‘ऑपरेशन विश्वास’ के अंतर्गत जिले की सुरक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ बनाये रखने एवं आम नागरिकों को शहर में सुरक्षित वातावरण प्रदान करने हेतु लगातार सख्त कार्यवाही जारी हैं। इसी क्रम में सरगुजा पुलिस द्वारा विशेष अभियान चलाकर सार्वजनिक सेवा के वाहनों ई-रिक्शा, ऑटो एवं जीप को सुरक्षा दृस्टि से सुचिबद्ध किया जा रहा हैं। अभियान के अंतर्गत जिले में संचालित 400 सार्वजनिक सेवा के वाहनों पर सरल क्रमांक नंबर लिखवाये जाने के साथ ही चालक का नाम एवं मोबाइल नंबर बड़े-बड़े अक्षरों में अंकित कराया गया हैं। सार्वजनिक सेवा के वाहनों में सरल क्रमांक एवं चालक का नाम मोबाइल नंबर अंकित नहीं करवाने वाले वाहन चालकों को यातायात पुलिस द्वारा सख्त हिदायत देकर सरल क्रमांक और नाम नंबर अंकित कराने हेतु सूचित किया जा रहा हैं।

अभियान के अंतर्गत सभी सार्वजनिक सेवा के वाहनों को अपने-अपने वाहनों में उक्त जानकारी लगाना अनिवार्य किया गया हैं। इसके साथ ही दीगर राज्य से काम करने आए वाहन चालकों से पहचान-पत्र प्राप्त कर वाहन चालकों के फिंगर-प्रिंट दर्ज किये गए हैं। किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना होने पर सम्बंधित वाहन चालकों से पूछताछ करने और मामले के निराकरण करने में सरगुजा पुलिस को सहायता प्राप्त होंगी। इसके साथ ही कई प्रकार के अपराधों पर रोक लगाने में यह अभियान कारगर साबित होगा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!