सरगुजा पुलिस द्वारा जारी अभियान ‘ऑपरेशन विश्वास’ के अंतर्गत सोलेशियम योजना (हिट एंड रन) के अंतर्गत आश्रितों को जल्द राहत राशि प्रदान कराने किया गया समीक्षा बैठक का आयोजन.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – अंबिकापुर : सरगुजा पुलिस द्वारा जारी अभियान ‘ऑपरेशन विश्वास’ के अंतर्गत आम नागरिकों के हित में लगातार आवश्यक कार्यवाही की जा रही हैं। इसी क्रम में पुलिस अधीक्षक सरगुजा द्वारा जिले में विभिन्न थाना/चौकी में पदस्थ अधिकारियों/कर्मचारियों की पुलिस अधीक्षक कार्यालय में समीक्षा बैठक आयोजित कर सोलेशियम योजना (हिट एंड रन) के अंतर्गत आश्रितों को जल्द राहत राशि/मुआवजा प्रदान कराने हेतु की जा रही कार्यवाहियों के सम्बन्ध में जानकारी ली गई।

पुलिस अधीक्षक सरगुजा द्वारा थानावार जानकारी प्राप्त करने के पश्चात दिनांक 01 जनवरी 2023 के पश्चात से अभी तक के हिट एंड रन के दर्ज प्रकरणों में मृतकों के स्वजनों एवं गंभीर रूप से घायलों को मुआवजा राशी दिलाने एक सप्ताह के भीतर आवेदन भेजनें अधिकारियों/कर्मचारियों को निर्देशित किया गया। आवेदन भेजनें की समय सीमा में किसी भी प्रकार की लापरवाही ना बरतने के सख्त निर्देश दिए गए। ज्ञात हो कि सोलेशियम योजना (हिट एंड रन) दिनांक 01 अप्रैल 2022 से प्रभावशील अंतर्गत मृतकों के आश्रितों को 02 लाख रुपये एवं गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपये मुआवजा राशि देने के प्रावधान हैं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!