शराब पीने के लिए पैसे की मांग कर मारपीट करने के मामले में एक आरोपी किया गया गिरफ्तार, आरोपी के कब्जे से घटना में प्रयुक्त ईंट की गई बरामद, कार्यवाही कर भेजा गया न्यायिक अभिरक्षा में.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – अंबिकापुर : सरगुजा पुलिस द्वारा जारी अभियान ‘ऑपरेशन विश्वास’ के अंतर्गत आपराधिक गतिविधियों में शामिल आरोपियों के विरुद्ध लगातार सख़्ती से कार्यवाही कर आरोपियों की धरपकड़ की जा रही हैं। इसी संदर्भ में प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का विवरण इस प्रकार हैं कि प्रार्थिया कामकुवेर बघेल साकिन कान्तिप्रकाशपुर नहरपारा थाना अम्बिकापुर द्वारा दिनांक 16 मई 2024 को थाना कोतवाली आकर रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी कि प्रार्थिया उपरोक्त पते पर निवास करती हैं एवं रजपुरी खुर्द में मायका हैं। प्रार्थिया अपने भतीजी के शादी में शामिल होने ग्राम रजपुरीखुर्द पूरे परिवार के साथ गयी थी, घटना दिनांक 15 मई 2024 को देर शाम प्रार्थिया का बेटा अभिषेक, रिश्ते की भतीजी सहित प्रार्थिया के नाती-नातिन को बाहर टहला रहा था।

इसी दौरान इसकी भतीजी बाद में घर आकर बताई कि जब इसका लड़का अभिषेक और भतीजी बच्चों के साथ बाहर टहल रहे थे, तब कुछ युवक स्कूटी से आकर रुककर बोले कि इतनी रात को क्यों घूम रहो हो कहते हुए, दारू पीने के लिए 1000/- रुपये की मांग करने लगे, प्रार्थिया के लड़के द्वारा पैसा नहीं होने की बात बताने पर उक्त युवकों द्वारा गाली-गलौज देते हुए प्रार्थिया के पुत्र के साथ मारपीट किया जाने लगा। तभी एक युवक द्वारा ईंट उठाकर प्रार्थिया के बेटे को मारा दिया गया है, चोट लग कर खून निकल रहा हैं। बाद में अन्य परिवारजनों के साथ मौक़े पर जाकर देखे तो प्रार्थिया का लड़का अभिषेक जमीन में लेटा हुआ था और चोट लगा हुआ था। प्रार्थिया कि रिपोर्ट पर मामले में अपराध क्रमांक 330/24 धारा 294, 506, 323, 327,34 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

विवेचना के दौरान पुलिस टीम द्वारा मामले में शामिल आरोपियों के सम्बन्ध में मुखबीर तैनात कर आरोपियों का पता तलाश किया जा रहा था। पुलिस टीम के सतत प्रयास से मामले के आरोपी दिलिप उर्फ़ दादू को पकड़ कर पूछताछ किया गया, पूछताछ में आरोपी द्वारा अपना नाम दिलिप उर्फ़ दादू उम्र 20 वर्ष साकिन रजपुरीखुर्द अम्बिकापुर का होना बताया गया, आरोपी से घटना के सम्बन्ध में पूछताछ किये जाने पर अपराध घटित किया जाना स्वीकार किया गया। आरोपी के निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त ईंट बरामद किया गया हैं। आरोपी के विरुद्ध अपराध सबूत पाये जाने से आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया हैं, मामले में अन्य फरार आरोपियों की पता-तलाश की जा रही है। इस प्रकरण की सम्पूर्ण कार्यवाही मेथाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक मनीष सिंह परिहार, सहायक उपनिरीक्षक मनोज सिंह, प्रधान आरक्षक रजनीकांत मिश्रा, आरक्षक दीपक दास सम्मिलित रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!