गिनाबहार गर्ल्स स्कूल में उल्लासपूर्वक मना स्वतंत्रता दिवस समारोह, विद्यार्थियों को भारत मां के प्रति समर्पण एवं निष्ठा के लिये प्रतिबद्ध रहने का दिया संदेश

Advertisements
Advertisements

जशपुर/गिनाबहार. विकास खण्ड कुनकुरी के ग्राम गिनाबहार की गर्ल्स स्कूल में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर सीमा सुरक्षा बल के भूतपूर्व सैनिक याकूब लकड़ा मुख्य अतिथि के रूप में तथा प्रबंधिका सिस्टर सिसली के विशिष्ट अतिथि के रूप में सम्मिलित हुए। अतिथियों द्वारा किये गये ध्वजारोहण के उपरांत समारोह में मुख्य अतिथि का परिचय शिक्षिका सुश्री दया टोप्पो के द्वारा दिया गया।

स्वतंत्रता दिवस की महत्ता पर कक्षा दसवीं की छात्रा द्वारा स्वतंत्र भारत एवं वर्तमान परिस्थिति के विषय पर भाषण प्रस्तुत किया गया। कक्षा बारहवीं की छात्रा के द्वारा भी एकल गीत के माध्यम से शहीदो को नमन किया गया। समारोह का संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि याकुब लकड़ा द्वारा उपस्थित छात्र छात्राओं, शिक्षकगणों एवं गणमान्य नागरिकों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए स्वतंत्रता आंदोलन में शहीद वीर सपूतों का स्मरण कराते हुए भारत मां के प्रति समर्पण एवं निष्ठा के लिये प्रतिबद्ध रहने का संदेश दिया गया। छात्र छात्राओं को भी राष्ट्र के प्रति उनके दायित्व का बोध कराया गया। समारोह के अंत में शाला की प्राचार्य सिस्टर पुष्पा रानी ने इस अवसर पर उपस्थित अतिथियों एवं समस्त नागरिकों को बधाई व शुभकामनाएं देते हुए समारोह में सम्मिलित होने के लिये धन्यवाद ज्ञापित किया गया। कार्यक्रम का संचालन शिक्षिका सुश्री दया टोप्पो के द्वारा किया गया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!