गुम बालिका दस्तयाब, पुलिस ने नाबालिग को बहला फुसला कर भगा ले जाने वाले युवक को किया गिरफ्तार….

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, रायगढ़ : पुलिस अधीक्षक दिव्यांग कुमार पटेल द्वारा सभी थाना, चौकी प्रभारियों को गुम नाबालिगों के संबंध में पंजीबद्ध धारा 363 आईपीसी के अपराधों की लगातार जांच पतासाजी कर अधिक से अधिक गुम नाबालिकों की दस्तयाबी के निर्देश दिए गए हैं । इसी कड़ी में खरसिया पुलिस को क्षेत्र से 14 मई को लापता हुई बालिका को दस्तयाब करने में सफलता मिली है । गुम बालिका के पिता द्वारा 21 मई को थाना खरसिया में बालिका के बिना बताए घर से कहीं चले जाने की रिपोर्ट दर्ज कराया गया था जिस पर थाना खरसिया में अपराध क्रमांक 300/2024 धारा 363 आईपीसी के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया ।

गुम बालिगा पतासाजी के दौरान 21 मई को पुलिस ने बालिका को उसके गांव जाकर दस्तयाब किया और बालिका का महिला पुलिस अधिकारी से कथन कराया गया जिसमें बालिका बताई की पिछले तीन माह से लक्ष्मण दास महंत (उम्र 27 वर्ष) उसे प्रेम प्रसंग में फंसा कर शादी करने की बात कह रहा था और 14 मई के सुबह लक्ष्मण महंत मोटरसाइकिल एचएफ डीलक्स में बिठाकर बिलासपुर ले गया । जहां एक लेबर कॉलोनी में किराया मकान में रखकर शादी का विश्वास देकर शारीरिक संबंध बताया । लक्ष्मण दास महंत को बालिका के परिजनों द्वारा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराए जाने की जानकारी होने पर बालिका को उसके गांव के बाहर छोड़कर भाग गया था । पुलिस खरसिया पुलिस द्वारा  प्रकरण में धारा 366, 376(2)(n), 323 आईपीसी तथा धारा 6 पॉक्सो एक्ट अपराध में विस्तारित किया और आरोपी को उसके गांव में दबिश देकर थाना लाया गया । आरोपी से पूछताछ कर घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल एचएफ डीलक्स CG 13 AQ 3637 की जप्ती कर आरोपित का न्यायिक रिमांड लेने न्यायालय पेश किया गया, माननीय न्यायालय द्वारा आरोपी का जेल वारंट प्रदाय करने पर आरोपी को खरसिया पुलिस द्वारा जेल दाखिल किया गया है ।

पुलिस अधीक्षक दिव्यांग कुमार पटेल के दिशा निर्देशन एवं एसडीओपी खरसिया प्रभात कुमार पटेल के मार्गदर्शन पर महिला संबंधी अपराध में त्वरित कार्यवाही में प्रशिक्षु आईपीएस एवं थाना प्रभारी खरसिया आकाश श्रीश्रीमाल, उपनिरीक्षक ऐनु कुमार देवांगन, चौकी प्रभारी जोबी सहायक उप निरीक्षक आशिक रात्रे, आरक्षक हेमलाल सिदार एवं हमराह स्टाफ की सराहनीय भूमिका रही है ।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!