रायगढ़ एसपी ने किया एनएच 49 पर ब्लैक स्पॉट का निरीक्षण : दुर्घटना के कारणों की समीक्षा कर यातायात पुलिस को दिए आवश्यक निर्देश….!

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – रायगढ़ : सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने और सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने की दिशा में आज शुक्रवार सुबह पुलिस अधीक्षक रायगढ़ श्री दिव्यांग कुमार पटेल द्वारा नेशनल हाईवे 49 पर रायगढ़ से खरसिया तक चिन्हित किए गए ब्लैक स्पॉट का निरीक्षण किया गया। इस दौरान उनके साथ ट्रैफिक डीएसपी श्री रमेश कुमार चंद्रा भी उपस्थित रहे।

पुलिस अधीक्षक द्वारा पिछले तीन साल में एनएच 49 पर रायगढ़-खरसिया के बीच हुए सड़क हादसों की बारीकी से समीक्षा कर आज स्वयं ब्लैक स्पॉट की समीक्षा करने मौके पर पहुंचे। उन्होंने एक-एक कर एनएच 49 के सभी ब्लैक स्पॉट पर हादसों के कारणों की समीक्षा की उसके उपरांत ऐसे स्थान जहां संकेतक व रंबल स्ट्रिप की आवश्यकता प्रतीत हुई चिन्हाँकित किये गये तथा हादसों की समीक्षा कर नये ब्लैक स्पॉट्स को चिन्हित किया गया है।

उन्होंने दुर्घटनाओं में कमी लाने ट्रैफिक डीएसपी रमेश चन्द्रा को पीडब्लूडी, ट्रांसपोर्ट और एनएच अथॉरिटी के साथ साझा रूप से आवश्यक सुधार कार्य के निर्देश दिए गए। साथ ही ट्रैफिक डीएसपी को मार्ग पर ओव्हर लोड, ओव्हर स्पीड व ड्रिंक एवं ड्राइव तथा मालवाहक वाहनों पर सवारी लाने वालों पर नियमित कार्यवाही करने के निर्देश दिये हैं। सड़क दुर्घटनों में कमी लाने यातायात पुलिस निरंतर प्रयासरत है। शासकीय व गैर शासकीय एजेंसियों के साथ मिलकर यातायात पुलिस समय पर लोगों को जागरूक करने के साथ ही सड़कों पर आवश्यक सुधार कार्य कराया जा रहा है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!